आज जिला में 194 व्यक्ति कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए, वहीं पिछले 24 घंटे में 1543 लोगों के सैंपल टेस्टिंग के दौरान जिला में 523 व्यक्ति में इस महामारी की पुष्टि हुई

-कोविड-19 संक्रमण पर नियंत्रण के लिए किये गए है सभी आवश्यक प्रबंध

गुरूग्राम, 15 अप्रैल। डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा है कि कोरोना को लेकर लगभग सभी लोग जागरूक हो चुके हैं। लेकिन जिला में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर हम सभी को लगातार आवश्यक सावधानी बरतने की जरूरत है। जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किये गए हैं तथा निरंतर कोविड-19 के संक्रमण की समीक्षा की जा रही है। जिला प्रशासन कोविड-19 के प्रति पूरी तरह सतर्क है। सरकार की हिदायतों अनुसार एक सौ व्यक्तियों से अधिक भीड़ में मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें तथा अनावश्यक रूप से बाजार इत्यादि में जाने से बचें।

डीसी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए नियमित रूप से कुछ सावधानी बरतने की जरूरत है। नागरिक अपने हाथों को साबुन और गर्म पानी से या अल्कोहल-आधारित हैंड सैनिटाइजऱ से अच्छी तरह धोएं। गले में खराश और खांसी से राहत पाने के लिए गर्म पानी से स्नान या भाप से स्नान करें। अपने हाथों और उंगलियों को अपनी आंखों, नाक और मुंह से दूर रखें। अधिक मात्रा में तरल पदार्थ का सेवन करें। संक्रमित लोगों के संपर्क से बचें और उन लोगों के निकट संपर्क से भी बचें जो लक्षण प्रदर्शित कर रहे हैं। खांसते या छींकते समय अपना मुंह ढक लें। लक्षण बने रहने पर डॉक्टर से संपर्क अवश्य करें।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन अनुसार आज जिला में 194 व्यक्ति कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए, वहीं पिछले 24 घंटे में 1543 लोगों के सैंपल टेस्टिंग के दौरान जिला में 523 व्यक्ति में इस महामारी की पुष्टि हुई है। गुरुग्राम जिला में अब तक 3 लाख 2 हजार 265 व्यक्ति कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हो चुके हैं। अब जिला में 1941 मरीज एक्टिव हैं जिनमे से 1924 व्यक्ति अभी होम आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

डीसी ने जिलावासियों से आह्वान किया कि सभी जिलावासी पहले की तरह सतर्कता बरतते हुए प्रशासन द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों की पालना अवश्य करे।

error: Content is protected !!