गुरुग्राम पुलिस द्वारा जागरूकता के लिए किया गया साईकिल रैली का आयोजन

हरियाणा पुलिस महिला और गांव नखड़ौला की महिलाओं के बीच रस्साकशी खेल का आयोजन किया

गुरुग्राम : 15 अप्रैल 2023 – गुरुग्राम पुलिस ने आज दिनांक 15.04.2023 को महिला सशक्तिकरण के विषय में आमजन को जागरूक करने के लिए साईकिल रैली का आयोजन किया। इस रैली का मुख्य उद्देश्य आम जनता को महिला/बच्चों के विरुद्ध अपराधों, साईबर अपराधों, यातायात के नियमों का पालन करने, नशा मुक्ति व ह्यूमन ट्रैफिकिंग इत्यादि के बारे में जागरूक करना था। यह साईकिल रैली मानेसर सैक्टर-86 के न्यू टॉउन हाइट्स सोसायटी से शुरू होकर स्पोर्ट कंपलेक्स गांव नखड़ौला (मानेसर) में पहुंची।

गांव नखड़ौला पहुंचने पर मानेसर सहायक पुलिस उपायुक्त सुरेश कुमार, महिला थाना प्रभारी आईएमटी मानेसर व इंस्पेक्टर अजय कुमार SHO खेड़की दौला ने ग्रामीण वासियों को महिला सशक्तिकरण और समाज में बेटियों को अच्छी शिक्षा दिलाकर आगे बढ़ाने की अपील की‌ तथा ग्राम वासियों को महिला विरुद्ध अपराध, छेड़खानी,बच्चों के विरुद्ध अपराध, मानव तस्करी, घरेलू हिंसा के विषय में जानकारी दी।

इस जागरूकता रैली के दौरान गांव के सरपंच, पंच और महिला सरपंच तथा गांव के सम्मानित व्यक्तियों ने पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर गांव में बने शहीदी स्मारक‌ पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। गांव नखडोला निवासी व राष्ट्र के लिए शहीद हुए जवानों के परिजनों को पुलिस प्रशासन द्वारा सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम के तहत मानेसर यातायात पुलिस ने लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने की अपील की तथा वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करने के लिए कहा और साथ ही सड़क सुरक्षा अभियान में भी सहयोग करने की अपील की। इस रैली के माध्यम से पुलिस प्रशासन द्वारा नशीली दवाओं दवाओं के दुष्प्रभावों के बारे में ग्रामीणों को बताया‌ तथा उनसे दूर रहने की अपील की।

रैली के माध्यम से साईबर अपराध के प्रति सचेत करते हुए ग्राम वासियों को जागरूक किया तथा किसी भी अनजान व्यक्ति को अपनी बैंक से संबंधित निजी ‌जानकारी सांझा ना करने के लिए कहा गया। जिससे आप ‌साईबर अपराध की ठगी होने से बच सकते है।

हरियाणा पुलिस महिला और गांव नखड़ौला की महिलाओं के बीच रस्साकशी खेल का आयोजन किया गया।‌ इस आयोजित साईकिल रैली में महिला सशक्तिकरण को लेकर एन.जी.ओ. धावक और गांव नखड़ौला राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अध्यापक व अध्यापिकाओ का विशेष योगदान रहा तथा ‌ नखड़ौला की प्राचार्य ने इस तरह के कार्यक्रम का समय-समय पर आयोजित करने का आग्रह किया है। आयोजित हुई इस रैली में गांव के बुजुर्गों, महिलाओं तथा नौजवान युवकों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

समस्त ग्राम वासियों ने गुरुग्राम पुलिस की इस अनूठी पहल का विशेष आभार जताया व भूरी-भूरी प्रशंसा की है।

Previous post

<strong>राज्य सरकार की ई-अधिगम पहल प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया विज़न को साकार करने की दिशा में साबित होगी मील का पत्थर – मुख्यमंत्री</strong>

Next post

करोड़ों रुपये का घोटाला उजागर करने वाले टैक्सेशन इंस्पेक्टर दिनेश मेहरा ने सीएम से मांगी सुरक्षा

You May Have Missed

error: Content is protected !!