‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ को उस दिन विश्राम दिया गया है
पूर्व मुख्यमंत्री चौ. ओम प्रकाश चौटाला और इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला, प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता वीरवार ६ अप्रैल को दिल्ली स्थित संघर्ष स्थल पर पहुंचेंगे और स्वर्गीय जननायक देवीलाल की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे

चंडीगढ़, 1 अप्रैल: 6 अप्रैल को इनेलो पार्टी हर साल की तरह स्वर्गीय जननायक ताऊ देवी लाल की पुण्यतिथि मनाएगी इसलिए ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ को उस दिन विश्राम दिया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो सुप्रीमो चौ. ओम प्रकाश चौटाला और इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला, प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता वीरवार 6 अप्रैल को दिल्ली स्थित संघर्ष स्थल पर पहुंचेंगे और स्वर्गीय जननायक देवी लाल की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।

इस दौरान सुबह 8 से 9 बजे तक ‘सर्व धर्म प्रार्थना सभा’ का भी आयोजन किया जाएगा। जिला मेवात, पलवल, फरीदाबाद, गुरूग्राम, रेवाड़ी, झज्जर, रोहतक, और सोनीपत के सभी पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी संघर्ष स्थल पर पहुंचेंगे और जननायक की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। साथ ही 6 अप्रैल को सभी जिलों में जहां जननायक की प्रतिमा स्थापित है वहां पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और सर्व धर्म सभा का आयोजन करेंगे।

यह जानकारी देते हुए इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी ने बताया कि जननायक स्व. देवी लाल दो बार हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री और एक बार देश के उप-प्रधानमंत्री रहे हैं। अपने मुख्यमंत्री के कार्यकाल में जननायक ने किसानों, कमेरों समेत सभी वर्गों के उत्थान के लिए नीतियां बनाई और लागू की जिस कारण से जननायक सभी के प्रिय बने। आज भी जननायक द्वारा लागू की गई नीतियों को अन्य दलों की सरकारें भी अनुसरण कर रही हैं। हरियाणा प्रदेश सहित पूरे देश में स्थानीय स्तर पर हर साल की तरह इस साल भी जगह-जगह सर्व धर्म प्रार्थना सभाएं आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा रक्तदान कैम्प, वृक्षारोपण, सफाई अभियान, नि:शुल्क चिकित्सा शिविर, मरीजों को फल व दवाइयां वितरित करके और गरीब बच्चों को किताबें व वर्दी देने के अलावा चौधरी देवी लाल को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनके दिखाए गए रास्ते पर चलने और उनकी नीतियों का अनुसरण करने का संकल्प दोहराया जाएगा।

error: Content is protected !!