पंजाब में एक साल के अंदर 8 टोल प्लाजा बंद कर चुकी है आम आदमी पार्टी: अनुराग ढांडा
जनता के बीच जाकर जागरूकता अभियान चलाएगी आम आदमी पार्टी: डॉ. अशोक तंवर
पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार से सीख ले खट्टर सरकार : डॉ. अशोक तंवर

चंडीगढ़, 1 अप्रैल – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने नए वित्त वर्ष से प्रदेश में बढ़ी टोल टैक्स दरों को बीजेपी-जेजेपी सरकार का जनता को लूटने का नया पैंतरा बताया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ पंजाब में टोल प्लाजा खत्म किए जा रहे हैं, वहीं हरियाणा में नए टोल टैक्स खोलने के साथ टैक्स रेट बढ़ाया जा रहा है। प्रदेश के किसान पहले ही बेमौसम बारिश से फसल नुकसान की मार झेल रहे हैं, खट्टर सरकार रोजाना नए नए टैक्स लगाकर जनता की जेब काटने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के सभी टोल टैक्स की दरों में 5 से 12% का इजाफा किया गया है, जोकि पहले से 5 से 25 रुपया ज्यादा पड़ेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने अभी तक जनता को लूटने का ही काम किया है। मोदी सरकार ने तो आटा, दाल, चावल से लेकर दही पर भी टैक्स लगाने का काम किया है। घरेलू गैस सिलेंडर के दाम भी 1200 रुपये तक पहुंच गए हैं। बाकि कसर टोल टैक्स में बढ़ोतरी ने पूरी कर दी। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब में एक साल के कार्यकाल में 8 टोल प्लाजा बंद करने का काम किया है। इसके साथ सरकार जनहित में काफी योजनाएं भी चला रही है।

वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने कहा बीजेपी की सरकार में पेट्रोल-डीजल के दाम 100 के आंकड़े पर हैं।महंगाई से प्रदेश की जनता त्रस्त है।खट्टर सरकार जनता की जेब काटने का काम कर रही है। वहीं सरकार रोजाना नए नए टैक्स लगाकर जनता पर बोझ बढ़ा रही है। जनता को लूटने के नए नए तरीके ढूंढे जा रहे हैं।

डॉ. तंवर ने कहा कि आम आदमी पार्टी जनता के बीच जाकर बीजेपी की खुली लूट की पोल खोलने का काम करेगी। इसके लिए आम आदमी पार्टी जागरूकता अभियान भी चलाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने अकेले पानीपत में ही 5 टोल टैक्स खोलकर टैक्स वसूलने के नियमों की धज्जियाँ उड़ा दी हैं। खट्टर सरकार दोनों हाथों से जनता को लूटने में लगी है।

डॉ.अशोक तंवर ने कहा कि प्रदेश की जनता खट्टर सरकार के नए नए टैक्स लगाने और महंगाई से त्रस्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार को पंजाब की आम आदमी पार्टी से सीख लेने की जरूरत है, जहां टोल की मियाद पूरी होते ही उन्हें बंद कर दिया जाता है।

error: Content is protected !!