फोर्टिस हॉस्पिटल के सहयोग से गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को दी गई बेसिक लाइफ सपोर्ट और सीपीआर की ट्रेनिंग

गुरुग्राम, 25 फरवरी – फोर्टिस हॉस्पिटल गुरुग्राम के डॉक्टरों की एक टीम ने आज सुशांत लोक स्थित ट्रैफिक टावर के सभागार में पुलिस कर्मचारियों को बेसिक लाइफ सपोर्ट और सीपीआर का प्रशिक्षण दिया। डॉक्टर्स की टीम ने फर्स्ट एड फॉर बेसिक लाइफ सपोर्ट का महत्व समझाते हुए बताया कि दुर्घटना के समय यदि घायल व्यक्ति को समय रहते बेसिक लाइफ सपोर्ट और सीपीआर मिल जाता है तो यह हार्टअटैक और घायल व्यक्ति की जान बचाने में महत्वपूर्ण साबित होता है। दुर्घटना में घायल व्यक्ति को वक्त पर प्राथमिक उपचार ना मिलने के कारण ही कई व्यक्तियों की जान चली जाती है। यह भी विदित है कि दुर्घटना स्थल पर सबसे पहले सहायता के लिए पुलिस कर्मचारी ही पहुंचते हैं इसलिए पुलिस कर्मचारियों को बेसिक लाइफ सपोर्ट और सीपीआर संबंधित प्रशिक्षण दिया जाना घायल व्यक्तियों की मदद करने में काफी मददगार साबित होगा।

हरियाणा पुलिस द्वारा अपने कर्मचारियों के लिए फर्स्ट ऐड और बेसिक लाइफ सपोर्ट के प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाए जाते हैं ताकि दुर्घटना के समय घायल व्यक्तियों की मदद की जा सके।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में दौरान सहायक पुलिस आयुक्त ट्रैफिक ईस्ट श्री अशोक कुमार व लगभग 100 पुलिस कर्मचारी व उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!