इतिहास रचेगा हरियाणा, जीत की लगेगी हैट्रिक – नितिन गडकरी

हरियाणा और गुड़गांव के भविष्य का निर्धारण करेगा यह चुनाव

भय, भूख, आतंक और भ्रष्टाचार मुक्त कर विश्व गुरु बनेगा भारत: नितिन गडकरी

गुडगांव। केन्द्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एवं केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गुड़गांव विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा का प्रचार करते हुए एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर गुड़गांव विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को विजय प्रतीक एक पीतल की गदा भेंट की, जिला अध्यक्ष कमल यादव व प्रदेश सचिव गार्गी कक्कड़ ने केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को बुके भेंट कर उनका सम्मान किया और इसी क्रम में पंजाबी समुदाय के नेता बोधराज सीकरी ने भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा को बुके देकर उनका सम्मान किया।

इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यह चुनाव मुकेश शर्मा का चुनाव नहीं है और न ही भारतीय जनता पार्टी का चुनाव है। यह चुनाव तो हरियाणा की जनता और गुड़गांव के भविष्य का चुनाव है। उन्होंने कहा कि हम भय, भूख, आतंक और भ्रष्टाचार से मुक्त प्रदेश बनाकर देश को विश्व गुरु बनाएंगे। कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि स्वाधीनता के 75 वर्षों में से करीब 60 से 65 वर्ष तक देश पर कांग्रेस का राज रहा लेकिन हमने पिछले दस वर्षों में ही उनके 65 वर्षों के मुकाबले तीन गुना अधिक कार्य करके विश्व रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने कहा कि अकेले मेरे नाम सात वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं। दिल्ली-जयपुर हाईवे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 में यह ठेका अपने एक चहेते ठेकेदार को दिया गया। वह ठेकेदार देश छोड़कर भाग गया, नौ बैंकों का कर्ज लेकर भाग गया, बहुत झगड़े हुए, मामला कोर्ट तक गया, अनेकों ठेकेदार बदले गए लेकिन वो अधूरा छूटा हुआ कार्य हम दिसंबर 2024 तक पूरा कर देंगे। हम दिल्ली-गुड़गांव के बीच 65 हजार करोड़ के कार्य कर रहे हैं। अपने कार्यों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि पेरीफेरल रोड बनाने के वक्त दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश को करीब 50 प्रतिशत हिस्सा देना था लेकिन मैंने कहा कि पैसे की कोई कमी नहीं है, कार्य समय पर होने चाहिए और हमने पहली बार 12 हजार करोड़ में पेरिफेरल रोड का कार्य पूरा किया। अब लोग आसानी से यात्रा कर रहे हैं, किसी को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता।

मैं जबान देता हूं तो फिर पीछे नहीं हटता: नितिन गडकरी

उन्होंने कहा कि यदि मैं कोई घोषणा कर देता हूं या किसी कार्य के लिए हां कर देता हूं, तो मैं उस वचन को निभाता हूं। अपने कार्यों को निभाते हुए उन्होंने कहा कि हमने गुड़गांव-पटौदी-रेवाड़ी मार्ग पर 1600 करोड़ की लागत से चार लेन की 43 किलोमीटर सड़क बनाकर रास्ता सुगम किया है। अब गुड़गांव से रेवाड़ी आने-जाने में 45 मिनट का समय बचेगा। उन्होंने बताया कि गुड़गांव-द्वारका और केएमपी फ्लाईओवर आपस में एक-दूसरे से जुड़ेंगे ताकि जनता का समय और ईंधन बचे, पर्यावरण भी ठीक रहे। उन्होंने बताया कि जहां-जहां राव इंद्रजीत जी ने एफओबी बनाने का बोला, मैंने बनवाएं हैं। पंचगांव, राठीवास, सालावास और हीरो कंपनी के पास जहां दुर्घटनाएं ज्यादा होती थीं, वहां भी फ्लाईओवर बनाकर ब्लैक स्पॉट्स को खत्म किया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उन्होंने मुंबई-पुणे के बीच देश के पहले एक्सप्रेस वे का निर्माण किया, चेन्नई, नागपुर में कार्य करवाए और अब तक लगभग 50 लाख करोड़ तक के कार्य करवा चुके हैं। सड़क निर्माण से हो रही समय की बचत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पहले दिल्ली से देहरादून जाने में नौ घंटे लगते थे और अब मात्र दो घंटे में आप दिल्ली से देहरादून चले जाएंगे। इसी तरह आज आप दिल्ली से जयपुर दो घंटे, दिल्ली से अमृतसर चार घंटे, दिल्ली से कटरा छह घंटे में आप सफर कर सकते हैं।

जो करेगा जात की बात, उसको कस के मारूंगा लात: नितिन गडकरी

देश में जात-पात और दलगत राजनीति कर रहे विपक्षी दलों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि देश में कुछ लोग, कुछ दल जात-पात की राजनीति करते हैं। समाज को बांटने का कार्य करते हैं। अंग्रेजों की फूट डालो राज करो की नीति पर कार्य करते हैं, ऐसे लोगों को लात मारनी चाहिए, उनका सामाजिक बहिष्कार करना चाहिए। क्योंकि महाभारत और रामायण हमारी प्रेरणा है, इतिहास, संस्कृति और विरासत हमारी शक्ति है, आयुर्वेद, योग और विज्ञान को विश्व में मान्यता मिली हुई है, मूल्यदृष्टि, जीवन और परिवार पद्धति हमारी ताकत है। उन्होंने कहा कि हम मोदी जी के मंत्र सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पर चलने वाले लोग हैं। सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा की परिकल्पना को लेकर चलने वाली भारतीय जनता पार्टी वर्ष 2024 के अंत तक भारत को इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में अमेरिका से भी आगे लेकर जाएगी। विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुड़गांव विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा को अपना कीमती वोट देकर विजयी बनाएं, आपके बताए गए सारे कार्य मैं पूरा कराऊंगा और गुड़गांव से दिल्ली के बीच एयरबस भी चला कर आपको नई ऊंचाइयों पर पहुंचाऊंगा।

मुकेश की जीत गुड़गांव की तकदीर बदल देगी: राव इंद्रजीत सिंह

भीम नगर स्थित रामलीला मैदान में विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने स्वयं को लोकसभा चुनाव में मिली एक लाख से अधिक वोटों के लिए गुड़गांव की जनता का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि गुड़गांव के उमंग चौक से लेकर हीरो होंडा चौक तक फ्लाईओवर में काफी दिक्कतें थीं, लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था, लेकिन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी ने एक ही बार कहने पर हमारी समस्या को हल कर दिया। इसको देखते हुए मैं आप सबसे अपील करता हूं कि आप आने वाली 5 तारीख को भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा को भारी बहुमत से जिताकर चंडीगढ़ भेजें। आपके जितने भी कार्य हैं, मैं और नितिन गडकरी जी उन्हें प्राथमिकता के आधार पर कराएंगे और गुड़गांव को विश्व के मानचित्र पर लेकर जाएंगे। आपकी वोट की ताकत से हम आपके जनप्रतिनिधियों को इतनी ताकत देंगे ताकि वे स्थानीय अधिकारियों की एसीआर लिख सकें और नकारा अधिकारियों पर नकेल कस सकें। हम 36 बिरादरी को साथ लेकर चलने वाले लोग हैं।

जेजेपी हल्का अध्यक्ष इंद्रपाल साहू के साथ रोहताश गुप्ता बीजेपी में शामिल

इस अवसर पर जेजेपी हल्का अध्यक्ष इंद्रपाल साहू के साथ रोहताश गुप्ता को केंद्रीय मंत्री ने पटका पहनाकर बीजेपी में शामिल किया। इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करने आए भाजपा के स्टार प्रचारक केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल यादव, प्रदेश सचिव गार्गी कक्कड़, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ऊषा प्रिर्यदर्शनी, पूर्व प्रदेश महामंत्री एवं जिला प्रभारी संदीप जोशी, आईटी सेल संयोजक बोधराज सीकरी, राजस्थान के पूर्व विधायक बच्चू सिंह, मेयर मधु आजाद, संजय भसीन, पार्षद यशपाल बत्रा, दलीप सहानी, अनिल यादव, सुभाष सिंगला, प्रवीन्द्र कटारिया, मंगतराम बागड़ी, योगेन्द्र सांगवान, कपिल दुआ, विरेन्द्र बबलू एवं जनसभा में पधारे सभी गणमान्य लोगों, कार्यकर्ताओं और जनता का आभार व्यक्त करते हुए भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा ने कहा कि आप सभी आने वाली 5 तारीख को बैलेट संख्या 4 पर कमल निशान को देखते हुए मुझे अपना वोट देकर सफल बनाएं। मैं आपका बेटा-आपका भाई गुड़गांव को विश्व स्तर की सुविधाओं से पूर्ण कर दूंगा।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!