एक कॉल पर दूर सहायता का दावा खोखला

दुर्घटना के पौने घंटे बाद पहुंची पुलिस, एक घंटे के बाद आया एंबुलेंस सेवा का फोन

गांव गावड़ी जाट के पास दुर्घटना, 4 लोग घायल

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। सड़क दुर्घटना में त्वरित सहायता उपलब्ध करवाने का जिला प्रशासन का दावा आज खोखला और झूठा साबित हुआ। गांव गावड़ी जाट के पास एक्सीडेंट हो गया। जिसमें गाड़ी बायल पाटन मोड़ पर डिवाइडर से टकराकर दूसरी तरफ जाकर पलटी हो गई। जिसकी चपेट में नांगल चौधरी के तरफ से आरा बाइक सवार भी आ गया। जिसमें 4 लोग घायल हो गए। गांव वालों ने तब तत्काल सहायता के लिए एंबुलेंस को फोन किया। एक कॉल पर दूर सहायता होने का दावा करने वाली एंबुलेंस सेवा दुर्घटना के एक घंटे बाद पुछती है कि दुर्घटना स्थल बताया जाए। पुलिस भी दुर्घटना स्थल पर पौने घंटे बाद पहुंचती है। जब तक गांव वालों तथा वाहन चालकों ने अपने निजी साधनों से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। नांगल चौधरी अस्पताल से ड्राइवर कृष्ण कुमार उम्र 35 वर्ष और शिम्भू दयाल सहित एक अन्य को रैफर कर दिया गया। बाकी सभी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है ।

नांगल चौधरी निजामपुर मार्ग पर गावड़ी जाट शहीद स्मारक के पास बुधवार को लगभग तीन बजे घटी घटना में मुसनोता के पूर्व सरपंच शिम्भू, उनका 10 वर्षीय लड़का, भाई की पत्नी तथा ड्राइवर घायल हो गये। दुर्घटना इतनी गंभीर थी कि गाड़ी सड़क से पलट गई। चार घायलों में से दो घायल को पूर्व विधायक पंडित राधेश्याम के लड़के सतीश शर्मा व पूर्व विधानसभा में कांग्रेस के प्रत्याशी राजाराम गोलवा ने वाहन से अस्पताल पहुंचाया वही दो घायलों को दूसरे निजी वाहन से अस्पताल भेजा गया।

आश्चर्य की बात है की चिकित्सा विभाग द्वारा एंबुलेंस सेवा जो एक कॉल दूर होने का दावा करती है यहां फेल नजर आई। घायलों को निजी वाहनों से अस्पताल पहुंचाया जा चुका था तब एंबुलेंस सेवा का एक घण्टे बाद वापिस फोन आया कि दुर्घटना स्थल बताएं। विकास पुरुष के क्षेत्र में घटी इस घटना में गनीमत यह रही कि पुलिस भी पौने घंटे बाद ही पहुंची। इसे संयोग कहें या लापरवाही पर यह स्पष्ट हो गया कि विकास पुरुष का कोई ‘कद’ इनके लिए कोई मायने नहीं रखते।

You May Have Missed

error: Content is protected !!