केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा पुलिस को “धाकड़” की उपाधि से नवाजा है, हमारी हरियाणा पुलिस सर्वश्रेष्ठ, हमारे के लिए गर्व की बात – गृह मंत्री अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला छावनी विधानसभा के लोगों की समस्याओं को सुना और निवारण के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए

चंडीगढ़, 15 फरवरी – हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने आज हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर नरेश कुमार की बाजू पर राष्ट्रपति निशान का बैच लगाकर हरियाणा पुलिस में इसकी शुरूआत करते हुए कहा कि “हमारी पुलिस काम करने में सर्वश्रेष्ठ है और केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह हरियाणा पुलिस को “धाकड़” की संज्ञा दे गए हैं।”

श्री विज आज अम्बाला छावनी के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में छावनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए लगाए गए जनता दरबार के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान अम्बाला छावनी थाने के इंस्पेक्टर नरेश कुमार की बाजू पर उन्होंने स्वयं राष्ट्रपति निशान बैच को लगाया और तालियां बजाकर खुशी का इजहार किया। उन्होंने कहा हरियाणा देश का दसवां प्रदेश है जिसे राष्ट्रपति फ्लैग मिला है और पिछले 25 वर्ष का रिकॉर्ड देखने के बाद ही राष्ट्रपति फ्लैग मिलता है जोकि गर्व की बात है। अब एक सिपाही से लेकर डीजीपी तक यह निशान बैच लगा सकता है और इसी कड़ी में आज अम्बाला छावनी में इंस्पेक्टर नरेश कुमार की बाजू पर इसे लगाकर इसकी शुरूआत की गई है।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा पुलिस तारीफ के काबिल है क्योंकि उसे राष्ट्रपति निशान फ्लैग गत दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा प्रदान किया गया है। गौरतलब है कि मंगलवार को करनाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा हरियाणा पुलिस को राष्ट्रीय निशान अवार्ड से अलंकृत किया गया था।

जनता दरबार में शिकायतों पर अधिकारियों ने क्या कार्रवाई की, इसका जवाब अगले जनता दरबार में देंगे अधिकारी : विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के लिए लगने वाले जनता दरबार में संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे और दरबार में आने वाली समस्याओं पर अधिकारियों ने क्या कार्रवाई की इसकी जानकारी वह अगले जनता दरबार में आकर देंगे। उन्होंने बताया कि अब अम्बाला छावनी विधानसभा के लिए अलग से जनता दरबार का दिन तय किया गया है और शेष हरियाणा के लिए पूर्व की तरह हर माह के दूसरे और चौथे शनिवार जनता दरबार लगेगा।

वहीं, जनता दरबार के दौरान समस्याओं पर सुनवाई करते हुए विभागीय अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। बुजुर्ग महिला ने रजिस्ट्री नहीं होने पर अपने भाई पर ही आरोप लगाए जिस पर मंत्री विज ने डीएसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह, जनता दरबार में दंपत्ति ने रजिस्ट्री कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने, एचएसवीपी सेक्टरों में प्लाट का विभाग द्वारा कब्जा नहीं देने, प्रभु प्रेम पुरम में पक्की गली का निर्माण कराने, महिला ने अपनी बेटी के ससुराल पक्ष द्वारा बेटी के पढ़ाई के सर्टिफिकेट नहीं देने, पंजोखरा साहिब से आए शिष्टमंडल ने कॉपरेटिव बैंक को मंडोर से वापस पंजोखरा साहिब में स्थापित करने, पंजोखरा साहिब व शाहपुर में लंबे बिजली कटों को कम करने सहित कई समस्याएं सामने आई जिन पर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए।

इस मौके पर एसडीएम सतिन्द्र सिवाच, डीएसपी अनिल कुमार के अलावा अनेक गणमान्य मौजूद रहे।

error: Content is protected !!