भारत सारथी/ऋषि प्रकाश कौशिक

गुरुग्राम। गुरुग्राम में निगम चुनाव की गहमागहमी आरंभ हो गई है। 27 जनवरी को लगभग 170 व्यक्तियों ने भाजपा पार्टी के पास चुनाव लडऩे के लिए आवेदन किया लेकिन मजेदारी यह है कि आवेदन करने वाले अभी अपने नामों का खुलासा कर नहीं रहे हैं। छंट-छंटकर समाचार आ रहे हैं कि पार्टी के मोर्चों ने अपने अलग उम्मीदवारों के आवेदन दिए हैं। इसी तरह पर्यावरण संरक्षण विभाग के नवीन गोयल ने भी सुना है अपने 9 आदमियों से आवेदन कराया है। इसी प्रकार जिला ईकाई की ओर से भी सुना जा रहा है। ऐसे में यह पता नहीं लग रहा कि वास्तव में किस-किसने आवेदन किए हैं।

इनके पीछे कारण यह लगता है कि आवेदन करने वालों को यह भरोसा नहीं है कि उन्हें पार्टी से टिकट मिलेगी, इसीलिए वे अभी अपना नाम सार्वजनिक नहीं करना चाहते। वैसे यह भी कहा जाता है कि अभी तो आगे-आगे और बहुत आवेदन आने हैं।

विधायक के 14 रत्न मैदान में:

गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने कहा है कि उनके 14 आदमी अब लड़ेंगे। अब सवाल यह है कि अब तक वार्डबंदी हुई नहीं, वार्ड कितने होंगे, विधायक के गुरुग्राम विधानसभा में कितने वार्ड होंगे, उनमें जजपा से समझौते से चुनाव लड़ रहे हैं, उनकी भी तो सीट होंगी? ऐसे में विधायक का यह कहना कि उनके 14 आदमी चुनाव मैदान में होंगे।

मैंने कल चेष्टा कि किसी प्रकार उन 14 के नाम पता करूं। नाम पता करने के लिए विधायक जी को फोन किया। बारंबार किया लेकिन विधायक जी ने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा। इसके पश्चात उनके प्रेस सचिव अमित गोयल से फोन कर जानने की चेष्टा की तो उनका कहना था कि नाम तो मुझे ज्ञात नहीं, विधायक जी से पूछकर बता दूंगा। इसके पश्चात उनके और कुछ नजदीकियों से बात की तो बात निकलकर यह आई कि उनका कहना था कि राजनीति में जिंदा रहने के लिए बोलना ही पड़ता है अन्यथा इनके पास अभी कोई नाम ऐसा दिखाई नहीं पड़ रहा जो अपने क्षेत्र में जनप्रिय हो और पार्षद पद जीतने की दौड़ में आ सके।

गुरुग्राम निगम चुनाव जैसा कि हम पहले भी कह रहे थे कि भाजपा और उसके नेताओं की वास्तविकता सामने आकर रहेगी, क्योंकि वर्तमान में भाजपा के नेताओं की स्थिति यह है कि वह अपने शीर्षस्थ नेताओं की जी-हुजूरी तो करते हैं लेकिन जनता से नहीं मिलते। और शायद यही वजह है कि ये जो पत्रकार इनसे सवाल पूछे उसका फोन उठाते हुए इनके दिल की धडक़ने शायद बढ़ जाती हैं कि पता नहीं क्या पूछेंगे। और हमारे पर्दे न उठ जाएं। चलो देखते हैं आगे-आगे होता है क्या।

error: Content is protected !!