जिला परिषद के चुनाव में भाजपा दो फाड़
नप नारनौल चेयरमैनी हासिल करने के बाद जजपा ने फिर फहराया परचम

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। जिला परिषद में जिला प्रमुख व उप जिला प्रमुख पद के लिए सोमवार पंचायत भवन भवन में चुनावी बैठक हुई । इसकी अध्यक्षता एडीसी वैशाली सिंह ने की। इस चुनावी बैठक में सभी 19 जिला पार्षद उपस्थित रहे। आज संपन्न हुए जिला परिषद के चुनाव में भाजपा दो फाड़ नजर आई, वही जजपा नगर परिषद के चुनाव के बाद फिर से अपना दबदबा कायम रखने में कामयाब रही। देवेंद्र यादव खातोद की पराजय से रामबिलास शर्मा मायूस नजर आए।

जब चुनावी बैठक आरंभ हुई तो सर्व समिति से भाजपा पार्टी के उम्मीदवार राकेश कुमार को सर्वसम्मति से जिला प्रमुख के लिए चुना गया । वहीं उप जिला प्रमुख के लिए दो जिला पार्षद ने नामांकन किया। इसमें जेजेपी उम्मीदवार भीम सिंह और भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र यादव आमने-सामने हुए जब वोटिंग का परिणाम सामने आया तो भीम सिंह को 11 वोट और भाजपा के उम्मीदवार देवेंद्र यादव को 8 ही वोट मिल पाए। इस तरह जेजेपी उम्मीदवार भीम सिंह को जिला उप प्रमुख चुना गया। जजपा द्वारा उप जिला प्रमुख की सीट हासिल करने के पीछे अभिमन्यु राव की रणनीति काम में आई बताई जा रही है।

बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रो रामबिलास शर्मा, राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव सहित जिला के अन्य नेता इस भागदौड़ में लगे हुए थे लेकिन बात नहीं बन रही थी। इसी बीच नांगल चौधरी के विधायक डा अभयसिंह यादव ने “कुटनीतिज्ञ” की भूमिका रविवार को निभाई और दोनों जिला प्रमुख उम्मीदवार राकेश कुमार व मुनीपाल को एक मंच पर बैठाने में कामयाब रहे।

रविवार देर रात तक चली इस बैठक में जिला पार्षद मुनीपाल ने राकेश कुमार को समर्थन देने का वायदा किया। फिर दोनों की सहमति बनने पर दोनों ने ही विधायक अभयसिंह यादव का आशीर्वाद लिया। देर रात जब जिला पार्षद मुनीपाल से बातचीत की तो उसने जिला पार्षद राकेश कुमार को समर्थन देने की बात कही थी। उन्होंने इसके पीछे विधायक अभयसिंह यादव का प्रयास बताया।

गौरतलब है कि विगत दिनों 24 दिसंबर को आयोजित बैठक में कोरम पूरा नहीं होने के कारण बैठक स्थगित कर दी गई थी।

एससी वर्ग के लिए आरक्षित है जिला प्रमुख की सीट

जिला परिषद वार्ड नंबर 1 से वचनाई नाथ, वार्ड नंबर 2 से बिमल कुमारी, वार्ड नंबर 3 से संतोष कुमार, वार्ड नंबर 4 से पूनम देवी, वार्ड नंबर 5 से देवेंद्र, वार्ड नंबर 6 से पूजा गुर्जर, वार्ड नंबर 7 से अजीत सिंह, वार्ड नंबर 8 से सुनील, वार्ड नंबर 9 से मुनीपाल, वार्ड नंबर 10 से राकेश कुमार, वार्ड नंबर 11 से उर्मिला देवी, वार्ड नंबर 12 से सचिन कुमार, वार्ड नंबर 13 से रेखा, वार्ड नंबर 14 से पूनम कुमारी, वार्ड नंबर 15 से अजय कुमार, वार्ड नंबर 16 से भीम सिंह, वार्ड नंबर 17 से प्रियंका, वार्ड नंबर 18 से श्यामसुंदर व वार्ड नंबर 19 से मीना देवी है।

यहां विदित यह रहे कि भारतीय जनता पार्टी जिला महेंद्रगढ़ में बुरी तरह गुटबाजी में उलझी हुई है एक तरफ राव इंदरजीत सिंह का ग्रुप है दूसरी तरफ पंडित रामविलास शर्मा का। तीसरा गुट नांगल चौधरी विधायक का है। इन सबके बीच आपसी सामंजस्य ठीक नहीं है और सब में वर्चस्व की लड़ाई है।

error: Content is protected !!