टूटी सड़कें, ठप्प पड़ी सीवरेज व्यवस्था को लेकर सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

चरखी दादरी जयवीर फौगाट

04 जनवरी, पुरानी सब्जी मण्डी एवं रेलवे रोड़ के दुकानदारों ने एकत्रित होकर बुधवार को फिर से ठप्प पड़ी सीवरेज व्यवस्था को लेकर हंगामा मचाया और सरकार एवं प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोष प्रकट किया। उन्होंने ने बताया कि यहां के दुकानदार प्रशासन को कई बार आगाह कर चुके है कि यह रोड़ जगह-जगह से टूटा हुआ है तथा गड्ढे बने हुए है। ठप्प पड़ी सीवरेज व्यवस्था के चलते सीवर ओवर फ्लो हो रहे है तथा दूषित जल रोड़ पर आ जाता है जिससे गड्ढों में पानी भर जाता है और गड्ढे दिखाई नहीं देते है, फिर भी प्रशासन द्वारा कोई सुध नहीं ली जा रही है। 

उन्होंने बताया कि स्थानीय दुकानदार उक्त समस्या को लेकर कई बार धरना प्रदर्शन कर चुके है जिस पर वे बीते सप्ताह उपायुक्त से मिले थे तथा पूरी स्थिति से अवगत करवाया जिस पर उपायुक्त ने खानापूर्ति करते हुए एक बार मशीन बुलाकर सफाई करवा दी, उसके बाद से यहां का और भी बुरा हाल हो गया है। दुकानदारों ने बताया कि प्रशासन की लापरवाही के चलते यहां ही नहीं अपितु पूरा दादरी शहर नरकीय जीवन जीने पर मजबूर है, कॉलोनियों में भी यही स्थिति बनी रहती है। पूरा दादरी शहर कई बार मौखिक व लिखित रूप से प्रशासन को सीवरेज व्यवस्था दुरूस्त करने बारे मिल चुके है लेकिन प्रशासन सदैव आनाकानी करके गुमराह करता आ रहा है। उन्होंने पुनः चेतावनी देते हुए कहा है कि सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त करने व रोड़ को ठीक करने पर ध्यान देकर स्थाई समाधान करवाया जाए।

इस अवसर पर राजेश गर्ग, सतीश मित्तल, पवन, शिवा, बाला पहलवान, प्रवीन गर्ग, बाबू, रामसिंह, मिंकू, मौजन, पटवारी, बनवारी लाल, लक्की बैकरी, प्रदीप, सोनू, कैलाश चन्द्र, शमशेर, नफे सिंह आदि दुकानदार उपस्थित थे। 

error: Content is protected !!