चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

03 जनवरी, – वाल्मीकि बस्ती स्थित दिल्ली-महेन्द्रगढ़ मैन रोड़ के नजदीक वाल्मीकि गेट पर काफी समय से खुले पड़े सीवर के मैन हाल में एक गौवंश में गिरने की सूचना स्थानीय बस्तीवासियों ने गौ भक्त एवं समाज सेवी रिम्पी फौगाट को दी। समाज सेवी अपनी पूरी टीम व स्थानीय निवासीगणों के सहयोग से बड़ी कठिनाईयों के साथ लगभग आधा घंटा संघर्ष करने के पश्चात उक्त गौवंश को जेसीबी व हाईड्रा के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाला।

रिम्पी फौगाट ने बताया कि वार्ड पार्षद ने बीते दिनों हुई बैठक में उक्त मैनहाल के बारे में एसडीएम के समक्ष एक्सईन को अवगत करवा कर गुहार लगाई थी की सीवर के मैन हाल पर ढ़क्कन लगवाए।

पार्षद विनोद वाल्मीकि ने अवगत करवाते हुए कहा था कि महेन्द्रगढ़-नारनौल, चिडि़या की तरफ से स्कूल एवं कॉलेज में जाने वाले बच्चों का यही एकमात्र रास्ता है जिससे भविष्य में कोई भी अनहोनी घटना घटित हो सकती है लेकिन एसडीएम के आदेश को नजर अंदाज करते हुए एक्सईन की लापरवाही के कारण इस मैन होल पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया, जिसके नतीजन इस गौवंश को मौत का सामना करना पड़ा। मौके पर रिम्पी फौगाट व उनकी टीम की कड़ी मेहनत के बाद गौवंश की जान बचाई जा सकी। इसके पश्चात् जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ गहरा रोष प्रकट करते हुए रिम्पी फौगाट व उनकी टीम के साथ स्थानीय बस्तीवासियों ने विभाग के खिलाफ मुर्दाबाद के जमकर नारेबाजी की तथा नगर परिषद् की लापरवाही पर सवाल उठाते मांग की कि सैकड़ों की संख्या में रोड़ों पर लावारिश गौवंशों को सर्दी से बचाने के लिए व मैन रोड़ पर हादसे ना हो इसको नजर में रखते हुए लावारिस पशुओं को जल्द से जल्द किसी निर्धारित स्थान पर रोकने के उचित प्रबंध किए जाएं।

error: Content is protected !!