करीबन 12 लाख से ज्यादा की मशीने, वहां खुद मुर्दा बनी।
पानी की सप्लाई और सीवर का कनैक्शन जोड पाने में भी प्रशासन नाकाम- बीएमएस।

गुरूग्राम , 30 दिसम्बर 2022 – भारतीय मजदूर संघ की औधोगिक ईकाई भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष योगेश शर्मा के नेतृत्व में गुरूग्राम विधानसभा के एकमात्र मुर्दाघर की चिन्ताजनक हालात को लेकर स्थानीय विधायक सुधीर सिंगला जी को उनके कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौपकर विधायक जी से आग्रह किया कि वहां व्याप्त समस्याओं का समाधान शीघ्र अति शीघ्र करवाया जाएं। जिस पर विधायक जी ने आश्वासन दिया कि सम्बन्धित विभाग से वार्ता कर जल्द से जल्द सभी सुविधाओं को दुरूस्त करवाया जाएगा।                              

मीडिया को जारी ब्यान में भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि जिस प्रकार से गुरूग्राम में सरकारी हस्पताल की कमी बनी हुई है, उसी प्रकार गुरूग्राम के एक मात्र मुर्दाघर की हालात भी दयनीय है। पिछले काफी समय से करीबन 12 लाख से ज्यादा की मशीने वहां रखी रखी खुद मुर्दा बनती जा रही है। पानी की सीधी सप्लाई ना होने के कारण आज तक उन मशीनों की पैकिंग भी नही खुली है।                 

योगेश शर्मा ने बताया कि आज जिस प्रकार से गुरूग्राम का नाम विश्व के पटल पर आगे बढ़ रहा है उसी प्रकार स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में भी गुरूग्राम में विकास होना चाहिए। योगेश शर्मा ने बताया कि मुर्दाघर में ज्यादातर मजदूर भाई बहनों के शवों को आना पडता है, लेकिन ना तो यहां पानी की सीधी सप्लाई है और ना ही सीवर के कैनेक्शन की सुविधा। बारिश में दो दो फुट का पानी जमा हो जाता है। इस लिए वहां टाईल बिछवाकर लेवल को बराबर किसा जाएं। जो पानी आज यहां आ रहा है वो साथ में पुलिस लाईन से अस्थायी लाईन से ले रखा है।         

 योगेश शर्मा ने बताया कि आज विधायक जी को ज्ञापन सौप कर मांग की है कि अगर मुर्दाघर में पानी और सीवर के कनैक्शन की सरकार व्यवस्था नही कर सकती है तो वहां रखी लाखों रूपयों की मशीनों को किसी दूसरे जिले या प्रदेश में भेज दिया जाएं ताकि जनता के पैसे बर्बाद होने से बच सके। योगेश शर्मा ने बताया कि आज के ज्ञापन में हमने यह भी मांग की है कि सीएसआर ट्रस्ट फंड  के माध्यम से भी मुर्दाघर की हालात ठीक करने में सहायता ली जानी चाहिए।                     

 योगेश शर्मा ने बताया कि आज विधायक सुधीर सिंगला जी ने आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर हरियाणा ऑटो चालक संघ के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत दीक्षित, नात्थुपुर से रविन्द्र , प्रधानमंत्री जनकल्याण योजनाओं के जिला अध्यक्ष अवदेश सिंह गंगवार, सहकार भारती के जिला महामंत्री अशोक प्रधान सहित भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

error: Content is protected !!