नववर्ष आयोजन को लेकर गुरुग्राम पुलिस की रहेगी पैनी नजर

सभी डीसीपी ,एसीपी ,एसएचओ व 4000 पुलिस कर्मी होंगे तैनात

काउंटर असाल्ट, टाइगर पीसीआर क्रेन फायर ब्रिगेड एंबुलेंस अलर्ट

एसीपी क्राइम प्रितपाल सिंह सांगवान के द्वारा दी गई जानकारी

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम ।   देश की राजधानी दिल्ली और दिल्ली के ही दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते साइबर सिटी गुरुग्राम में नव वर्ष के मौके पर विभिन्न प्रकार के आयोजनों को लेकर कथित रूप से हुड़दंग मचाने वालों पर साइबर सिटी गुरुग्राम पुलिस की पैनी नजर रहेगी । इस संदर्भ में एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह सांगवान के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि गुरुग्राम पुलिस कमिश्नरी के द्वारा नववर्ष आयोजन के दृष्टिगत हर संभव तैयारियां पूरी कर ली गई है । इस दौरान संबंधित थाना क्षेत्रों के डीसीपी एसीपी एसएचओ यातायात पुलिस अपराध शाखा अतिरिक्त पुलिस टीमों के साथ-साथ अतिरिक्त 4000 पुलिसकर्मी भी विशेष रूप से तैनात किए जाएंगे । इतना ही नहीं गुरुग्राम पुलिस के विशेष पुलिस बलों में शामिल काउंटर असाल्ट पुलिस राइडर पुलिस पीसीआर क्रेन फायर ब्रिगेड एंबुलेंस पुलिस टीमों को अन्य सभी सुरक्षा उपकरणों के साथ विभिन्न स्थानों और संवेदनशील स्थानों पर तैनात करने का होमवर्क पूरा कर लिया गया है ।

इस संदर्भ में एसीपी क्राइम प्रितपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर 31 दिसंबर रात्रि के समय से ही गुरुग्राम के विविन होटल क्लब रेस्टोरेंट मॉल विभिन्न स्थानों पर नव वर्ष पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के दौरान असामाजिक तत्वों पर नजर रखने तथा शांति सहित कानून व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए पुलिस के द्वारा विशेष प्रबंध किए गए हैं । उन्होंने बताया गुरुग्राम में 1 सौ से अधिक स्थानों पर विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक व अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाने की संभावना बनी हुई है । कुछ खास  सहारा माल विपिन अरोड़ा बिल्डिंग डीटी सिटी सेंटर मेट्रो पॉलिटिन बाल ब्रिस्टल होटल जेएमडी बाल एमबीएस मॉल के उड़ी सेक्टर 29 सेक्टर 29 हुदा ग्राउंड गैलरिया मार्केट डीएलएफ साउथ प्वाइंट मॉल गुड अर्थ माल साइबरहब सहारा ग्रेस चकरपुर रोड नाका ब्रिस्टल चौक नाका सिकंदरपुर नाका इसको चौक नाका वेस्टर्न होटल व अन्य स्थानों पर गुरुग्राम पुलिस  की नजर तो रहेगी ही, किसी भी प्रकार की अनहोनी या गलत हरकत होने पर पुलिस पूरी तरह से अपनी पैनी नजर रखे रहेगी । उन्होंने बताया इस दौरान हुड़दंग करके अशांति तथा कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वालों पर गुरुग्राम पुलिस के द्वारा विशेष रूप से नजर रखते हुए ऐसे ऐसे असामाजिक तत्वों  के खिलाफ बिना देरी किए नियमानुसार कानूनी कठोर कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी ।

गुरुग्राम पुलिस ऐसे आयोजन के मौके पर किसी भी प्रकार के हुड़दंग को सहन नहीं करेगी । विशेष रुप से शरारती तत्व और अपराधिक मानसिकता और प्रवृत्ति के लोगों पर नजर रखने के लिए विशेष पुलिस बल बिना यूनिफार्म के तैनात किया गया है । उन्होंने बताया गुरुग्राम में पहले से ही पुलिस नाकों के अतिरिक्त 60 पुलिस अतिरिक्त नाके गुरुग्राम की सीमा तथा विभिन्न प्रकार के आयोजन स्थलों के आसपास लगाए गए हैं । यह सभी नाके कार्यक्रम समाप्त होने तक मौजूद रहेंगे । इस दौरान विभिन्न थानों में तैनात स्टाफ और अतिरिक्त पुलिस बल सहित लगभग 4000 पुलिस कर्मचारियों को विभिन्न स्थानों पर तैनात किया जाएगा ।

महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के साथ-साथ ध्यान में रखते हुए समुचित संख्या में महिला पुलिस बल की भी नियुक्ति की गई है। इसके अलावा दुर्गा शक्ति रैपिड एक्शन फोर्स को भी आयोजन स्थलों के आसपास नजर रखने के लिए पहले से ही निर्देश दिए जा चुके हैं । नव वर्ष के संध्या के मौके पर उम्मीद से अधिक लोगों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए गुरुग्राम पुलिस के द्वारा एमजी रोड व अन्य आयोजनों पर अतिरिक्त पुलिस बल की भी नियुक्ति की गई है । जिससे कि यातायात सुचारू रूप से बिना किसी दवाब के नियंत्रित किया जा सके । उन्होंने बताया इस मौके पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों की धरपकड़ के लिए गुरुग्राम पुलिस के द्वारा नियमित रूप से जांच की जाएगी और नियमों की अवहेलना किया जाने पर आरोपियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!