28 दिसंबर को दोबारा बुलाई गई है बैठक

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

25 दिसंबर, जिला के उपमंडल बाढड़ा में बीडीसी की पहली बैठक रविवार को बाढड़ा एसडीएम कार्यालय में बुलाई गई थी। जिसमें चेयरमैन व वाइस चेयरमैन को चुना जाना था। लेकिन बैठक में दो तिहाई कोरम पूरा नहीं होने के कारण चेयरमैन व वाइस चेयरमैन का नहीं चुना जा सका। प्रशासन द्वारा कोरम पूरा करने के लिए पूरा समय दिया गया और इस दौरान एक महिला बीडीसी के पति द्वारा पुलिस को भी शिकायत दी गई कि उसकी पत्नी को कही छुपाया गया है जिसके लिए पुलिस को बीडीसी की तलाश में खाक छाननी पड़ी लेकिन इस नाटकीय घटना के बाद भी कोरम पूरा नहीं हो सका जिसके चलते अब दो दिन का समय दिया गया है।

बाढड़ा खंड में हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में 20 बीडीसी चुने गए हैं। इन चुने हुए बीडीसी की पहली बैठक बाढड़ा एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह की मौजूदगी में एसडीएम कार्यालय में होनी निर्धारित की गई थी जिसमें बीडीसी के चेयरमैन व वाइस चेयरमैन को चुना जाना था। जिसके लिए सुबह 11 बजे का समय दिया गया था। प्रशासन द्वारा इसके लिए सभी तैयारियां भी पूरी की गई थी और 20 में से 13 बीडीसी सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर ही निर्धारित स्थान पर पहुंच गए थे। लेकिन पहली बैठक में दो तिहाई कोरम को पूरा करने के लिए 14 सदस्यों की आवश्यकता थी जिसके चलते बैठक की आगामी कार्यवाही शुरू नहीं हो सकी। इसके लिए काफी समय तक इंतजार भी किया गया लेकिन एक और बीडीसी बैठक में नहीं पहुंचा। जिसके चलते प्रशासन द्वारा चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के चुनाव को स्थगित करना पड़ा और इसके लिए दो दिन का समय देते हुए 28 दिसंबर का समय निर्धारित कर दिया है।

पुलिस को महिला बीडीसी को रोकने की मिली शिकायत:

बैठक में 13 बीडीसी पहुुंच चुके थे और कोरम को पूरा करने के लिए 14 सदस्यों की आवश्यकता थी जिसके चलते केवल एक और बीडीसी के बैठक में पहुंचने पर चुनाव संमन्न करवाया जा सकता था। इस दौरान एक महिला बीडीसी के स्थान पर उसकी लड़की पहुंच भी गई थी लेकिन वहां मौजूद अधिकारियों के पकड़  में आने के कारण उसे बाहर कर दिया गया। 11 बजकर 40 मिनट के बाद गांव काकड़ौली सरदारा निवासी बीडीसी के बैठक में पहुंचने की सूचना मिली और जिसके बाद दस मिनट में आर रही है 15 मिनट में आ रही है का खेल चलता रहा लेकिन लंबे इंतजार के बाद भी वह नहीं पहुंची। इसी दौरान उक्त महिला बीडीसी के पति द्वारा उसकी पत्नी को बैठक में आने से रोकने की शिकायत पुलिस को फोन कर दी गई। जिसके बाद पुलिस महिला बीडीसी को तलाशने के लिए गांव भांडवा में खाक छानती रही लेकिन पुलिस को महिला बीडीसी वहां भी नहीं मिली।

बीजेपी व जजपा समर्थकों में मुकाबला:

बीडीसी चेयरमैन के लिए बीजेपी और जेजेपी समर्थकों के बीच मुकाबला है। रविवार को होने वाली बैठक में  बीजेपी समर्थक बीडीसी का चेयरमैन बनना तय माना जा रहा था लेकिन कोरम के अभाव में यह सिरे नहीं चढ़ पाया। सूत्रों की माने तो जेजेपी समर्थक गांव भांडवा में रुके हुए थे उसी के चलते पुलिस भी शिकायत के बाद गांव भांडवा ही पहुंची थी लेकिन बीडीसी वहां नहीं मिली और चुनाव को स्थगित करना पड़ा।

error: Content is protected !!