गुरुग्राम विश्वविद्यालय में इंस्टीटूशन इनोवेशन काउंसिल की पहली बैठक का आयोजन

नवाचार और स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए इन्क्यूबेशन सेंटर खोलने पर हुई विस्तृत चर्चा

गुरुग्राम – नवाचार और स्टार्टअप को बढ़ावा देने के उदेश्य से गुरुग्राम विवि. में इंस्टीटूशन इनोवेशन काउंसिल (IIC) की पहली बैठक आयोजित की गयी । बैठक का आयोजन विवि. के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के मार्गदर्शन में किया गया । बैठक में छात्रों के कौशल और रोजगार क्षमता को बढ़ाने के लिए इन्क्यूबेशन सेंटर खोलने, छात्रों को स्टार्टअप के प्रति जागरूक करने हेतु कार्यशालाओं का आयोजन , इनोवेटर्स द्वारा एक्सपर्ट टॉक के अलावा स्टार्टअप्स, एंटरप्रेन्योरशिप कार्यक्रमों का आयोजन हेतु विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गयी ।

काउंसिल के सदस्य वाईएमसीए के प्रो. विक्रम सिंह ने इन्क्यूबेशन सेंटर खोलने हेतु अपने विचार रखते हुए कहा कि यह केंद्र विद्यार्थियों को उद्यमिता के लिए प्रेरित करेगा और आधुनिक सुविधाएं भी उपलब्ध कराएगा। इससे विद्यार्थी नौकरियां लेने वाले नहीं, बल्कि नौकरियां देने वाले उद्यमी के रूप में स्थापित होंगे। बैठक में कुलसचिव डॉ राजीव कुमार सिंह,अध्यक्ष डीन अकादमिक अफेयर्स प्रो. सुभाष कुंडू, उपाध्यक्ष प्रो. धीरेंद्र कौशिक, संयोजक प्रो. अमरजीत कौर, नवाचार गतिविधि समन्वयक डॉ. संजीव मारवाह, जी उपस्थित रहे ।

Previous post

सलवान पब्लिक स्कूल, गुरुग्राम में परम पावन दलाई लामा जी का आगमन

Next post

कृषि मंत्री जेपी दलाल 23 को ढिगावा जाटान में नैनो यूरिया तरल का फसल उत्पादन में महत्व विषय पर विचार गोष्ठी व ड्रोन प्रदर्शन कार्यक्रम में होंगे मुख्यअतिथि

You May Have Missed

error: Content is protected !!