गुरुग्राम में सड़कों के सुधारीकरण पर केंद्र व राज्य सरकार फोकस: सुधीर सिंगला

-सेक्टर-42 में 92 लाख रुपये की लागत से सड़कों के निर्माण की करी शुरुआत
-गुरुग्राम में केंद्र व राज्य सरकार के चल रहे कई प्रोजेक्ट

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने सोमवार को सेक्टर-42 में 92 लाख रुपये की लागत से बनाई जाने वाली सड़कों के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इस दौरान कई मौजिज व्यक्तियों के साथ क्षेत्र के लोग मौजूद रहे।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए सड़कों का दुरुस्त होना जरूरी है। सड़कें अगर सही नहीं है तो हर काम की रफ्तार धीमी हो जाती है। समय पर नहीं पहुंचा जा सकता। ऐसे में वर्तमान केंद्र और राज्य सरकार ने सड़कों के विकास पर सबसे अधिक ध्यान दिया है। देश में सड़कों का जाल बिछा दिया गया है। बात करें गुरुग्राम की तो केंद्र और राज्य सरकार मिलकर यहां पर विकास के काम कर रही है। गुरुग्राम के चारों तरफ भी सड़कों का जाल बिछ चुका है। द्वारका एक्सप्रेस-वे का युद्ध स्तर पर निर्माण हो रहा है। इसी साल गढ़ी-हरसरू गांव में चार लेने का फ्लाईओवर बनाकर शुरू किया गया। इस चार लेन रेलवे ओवरब्रिज के शुरू होने से गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी से झज्जर-फरुखनगर-गुरुग्राम के बीच की यात्रा सुगम हो चुकी है।

गुरुग्राम से गुजर रहे दिल्ली-जयपुर हाईवे के चलते यहां पर सड़कों का काफी सुधारीकरण हुआ है। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि शहर के भीतरी क्षेत्रों में तो सड़कों का बेहतरी से काम हो ही रहा है। साथ ही यहां से दूसरे शहरों, राज्यों को जाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण कार्य जारी है। गुरुग्राम से मुंबई-वडोदरा तक राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माणाधीन है। यह राजमार्ग गुरुग्राम के राजीव चौक से ही शुरू हो जाता है। कई हिस्सों में बनाया जा रहा यह हाइवे सोहना के पास तक तैयार हो चुका है और इस पर आवागमन शुरू कर दिया गया है। अब सोहना पहुंचने में मात्र 20 मिनट का समय लगता है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के प्रयासों से अब दूर-दराज के क्षेत्रों में जाने के लिए समय निकट भविष्य में बहुत कम लगेगा। गुरुग्राम से सीधे वडोदरा की कनेक्टिविटी होगी।

इस अवसर पर पार्षद रमा रानी राठी, मनीष वजीराबाद, राजकुमार आर्य, रामनारायण यादव, डीडी सिंगला, अनुज, निर्मल राणा, प्रताप सिंह दहिया, मनोज लोहिया, गजेंद्र यादव व अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!