ऐजु फेस्ट में बच्चों की कला के कायल हुए विधायक सुधीर सिंगला

-शिक्षकों की मेहनत की भी विधायक ने की सराहना
-एसडी स्कूल में एजु फेस्ट-2022 (विज्ञान प्रदर्शनी) का किया उद्घाटन

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने सोमवार को एसडी स्कूल में एजु फेस्ट-2022 (विज्ञान प्रदर्शनी) का उद्घाटन किया। इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए विज्ञान मॉडल व अन्य कलाकृतिओं की उन्होंने सराहना की। साथ ही शिक्षकों की मेहनत की भी उन्होंने सराहना की। बच्चों ने उन्हें पैंसिल से स्कैच कर बनाई गई उनकी ही तस्वीर भेंट की।

इससे पहले विद्यालय में प्राचार्या गीतिका आहुजा, वाइस प्रिंसिपल मनोज कुमार, मुख्य अध्यापिका हरदीप कुमार व स्टाफ सदस्यों की ओर से विधायक सुधीर सिंगला समेत सभी अतिथियों का स्वागत किया गया। इस अवसर पर एसडी स्कूल के प्रधान राम अवतार गर्ग (बिट्टू), मदन गोपाल सिंगला, सुनील सिंगला, वेदप्रकाश बंसल, दीपक गुप्ता, प्रमोद अग्रवाल, बंसीलाल अग्रवाल, नरेश अग्रवाल, राजेश गुप्ता, बिशनदास चुटानी, नरोत्तम सिंगला, मोहनलाल गुप्ता, शिव शंकर अग्रवाल, रामकिशन गुप्ता, हरीश बंसल, हरविंद गुप्ता, सतप्रकाश गुप्ता समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। विद्यालय में प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि शिक्षक अगर पूरी ईमानदारी से बच्चों को शिक्षा देता है तो उसका सिर्फ परीक्षा परिणाम ही नहीं, विज्ञान मॉडल में भी ज्ञान नजर आता है। उन्होंने कहा कि बच्चों को आगे बढ़ाने के पीछे शिक्षक की कड़ी मेहनत होती है। इसमें कोई दोराय नहीं कि हर शिक्षक चाहता है कि उसके पढ़ाए हुए विद्यार्थी उनसे भी आगे, बड़े पद हासिल करें। बच्चों को उन्होंने शिक्षकों का सदा आदर, मान-सम्मान रखने को प्रेरित किया।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि शिक्षा का स्तर बेहतर करने के लिए सरकार की तरफ से मूलभूत सुविधाओं में कोई कमी नहीं है। यह बच्चों पर निर्भर है कि वे कैसी शिक्षा लेते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन महत्वपूर्ण होता है। इस दौर में पूरी लगन से शिक्षा ग्रहण करें, ताकि आने वाले समय स्वर्णिम हो। उन्होंने विज्ञान के मॉडल के साथ बच्चों द्वारा रंगों, पैंसिल से तैयार की गई कलाकृतियों की भी सराहना की। बच्चों ने यहां मुंह बोलती तस्वीरें बनाकर अतिथियों का दिल जीत लिया। विधायक सुधीर सिंगला की पैंसिल से बनाई गई तस्वीर भी विद्यार्थियों ने उन्हें भेंट की। उनकी कलात्मक सोच की विधायक ने सराहना की।

You May Have Missed

error: Content is protected !!