चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

06 दिसंबर, किसी भी रोडवेज कर्मचारी के पास जीएम दादरी के नाम से फोन आता है तो वह सतर्क हो जाए। रोडवेज जीएम के कहने पर दर्ज हुए एक मामले में पुलिस ने उत्तरप्रदेश के एक फर्जी कॉलर को पकड़ा है।

दादरी परिवहन महाप्रबंधक प्रदीप कुमार ने आज बताया कि उनके डिपो का एक परिचालक कर्मवीर सिंह सतनाली रूट पर तैनात है। कर्मवीर के पास 5 दिसंबर सोमवार को एक फोन आया कि वह रोडवेज जीएम प्रदीप कुमार बोल रहा है और उसकी प्रमोशन कर दी जाएगी, जिसके लिए उसे कुछ रकम का जुगाड़ करना होगा। कर्मवीर ने इस बारे में जब जीएम कार्यालय से संपर्क किया तो उसे बताया गया कि महाप्रबंधक ने इस प्रकार का कोई फोन नहीं किया है और वह इस बारे में तुरंत थाना में रपट दर्ज करवा दे। परिचालक कर्मवीर उस समय सतनाली में बस टिकट की अग्रिम बुकिंग कर रहा था। उसने निर्देश मिलते ही पुलिस थाना सतनाली में जाकर एफआईआर दर्ज करवा दी।

पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 170, 419 व 511 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में उत्तरप्रदेश के रहने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। रोडवेज जीएम प्रदीप कुमार ने सभी कर्मचारियों को कहा है कि इस तरह से कोई फोन आता है तो इसके बारे में तत्काल उनसे सीधा संपर्क करें। इस प्रकार से कुछ लोग फर्जी कॉल कर परिवहन कर्मचारियों को ठगने की कोशिश कर रहे हैं। प्रदीप कुमार ने तत्काल कार्यवाही के लिए नारनौल पुलिस अधीक्षक का आभार व्यक्त किया है।