चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

06 दिसंबर, जिला के गांव गोपी स्थित श्री श्योनंद दास महाराज मंदिर में चोरों ने बीती रात सेंध लगाकर अलमारी का ताला तोड़कर वहां रखी नकदी चुरा ले गए। सुबह मंदिर पहुंचने पर पूजा स्थल व कमरे के अलावा वहां रखी अलमारी का ताला टूटा हुआ मिला और उसके अंदर रखे करीब 20 से 25 हजार रुपये भी गायब मिले। जिसके बाद डायल 112 टीम को घटना की सूचना दी गई और टीम ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। बाद में बाढड़ा थाना पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची जिसको मंदिर कमेटी द्वारा लिखित में शिकायत देकर  अज्ञात चोरों के खिलाफ रुपये बरामदगी व कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है।

मंदिर कमेटी सदस्य जितेंद्र उर्फ नोटी ने बताया कि मंदिर में रात के समय कोई पुजारी नहीं रहता है। गोपी, पंचगांव, डांडमा, कारी मोद आदि गांव के भक्तजन सुबह-शाम पूजा अर्चना के लिए आते हैं। इसके अलावा मंगलवार को दिनभर भक्तों का आवागमन लगा रहता है। उन्होंने बताया कि सोमवार रात को आरती के बाद वे करीब वे नौ बजे मंदिर को बंद कर घर चले गए थे। मंगलवार सुबह छह बजे वह मंदिर पहुंचे तो देखा कि मुख्य गेट खुला पड़ा था। मंदिर के अंदर जाकर देखा तो वहां मुख्य पूजा स्थल जहां पर बाबा श्योनंद दास महाराज की प्रतिमा स्थापित की गई है उसकी कुंडी को ताला सहित तोड़ रखा था और उसके अंदर रखी अलमारी में से चढ़ावे के आए हुए करीब 20 से 25 हजार रुपये गायब मिले। नोटी ने बताया कि उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी है जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण भी किया है। उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर अज्ञात चोरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

सीसीटीवी डीवीआर भी ले गए साथ:

मंदिर कमेटी सदस्य नोटी ने बताया कि मंदिर में करीब पांच महिने पहले सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए गए थे जो चालू थे। लेकिन चोरी मंदिर के कमरे का ताला तोड़कर उसके रखे डीवीआर को भी अपने साथ ले गए।