ओवरलोड वाहनों को पकड़ 5.29 लाख का ठोका जुर्माना,

रामबास में काटे गए हरे पेड़ मिलने पर तीन लोगों पर लगाया जुर्माना

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

06 दिसंबर, रोहकत इकाई सीएम फ्लाईंग टीम व गुप्तचर विभाग की संयुक्त टीम ने वन विभाग की टीम के साथ गांव रामबास में छापा मारा जहां तीन लोगों के प्लाट में काटे गए हरे पेड़ मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना किया गया। उसके बाद टीम द्वारा झोझू-कलियाणा सड़कमार्ग पर आरटीए विभाग के साथ ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई। सीएम फ्लाईंग टीम द्वारा करीब दो घंटे तक की गई कार्रवाई के दौरान ओवरलोड वाहनों को पकड़कर उन पर लाखों रुपये का जुर्माना किया गया।

सीएम फ्लाईंग टीम को गुप्ता सूचना मिली थी गांव रामबास में कुछ लोगों द्वारा हरे पेड़ काटे गए है। सूचना के आधार पर सीएम फ्लाईंग, गुप्तचर विभाग व वन विभाग की संयुक्त टीम गांव रामबास पहुंची जहां तीन लोगों के प्लाट में रोहिड़ा, जाटी, अलंथनस के काटे गए सात हरे पेड़ मिले। जिस पर वन विभाग की टीम द्वारा संबंधित लोगों के खिलाफ कार्यवाई करते हुए तीन हजार पांच सौ रुपये जुर्माना किया गया।

रामबास में कार्यवाई के बाद सीएम फ्लाईंग टीम झोझू-कलियाणा मार्ग पर पहुंची जहां आरीटीए विभाग के साथ ओवरलोड वाहनों पर शिकंजा कसा गया। टीम द्वारा वहां पर करीब दो घंटे तक कार्रवाई की गई और इस दौरान 9 ओवरलो वाहनों को पकड़ा गया जिन पर 5 लाख 29 हजार रुपये का जुर्माना ठोका गया।    

नहीं थम रहा ओवरलोडिंग का खेल:

सीएम फ्लाइंग टीम के अलावा आरटीए विभाग द्वारा भी ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। लेकिन आरटीए विभाग ओवरलोडिंग पर अंकुश लगाने में अभी तक पुरी तरह से नाकाम रहा है। क्रेशर जोन से दिनभर में बड़ी संख्या में ओवरलोड वाहन निकलते हैं।

हादसों का रहता है खतरा:

ओवरलोड पर अंकुश नहीं लगने के कारण हादसों का खतरा बना रहता है। दिनभर सडकों पर दौड़ने वाले ओवरलोड वाहन छोटी वाहन चालकों के लिए खतरा बने रहते हैं। वहीं अक्सर देखने में आता है कि डंपर को इतना उपर तक भरा जाता है कि उसमें से पत्थर गिरने का भी खतरा बना रहता है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!