चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

03 दिसंबर, जिला के गांव चरखी में आगामी आठ जनवरी को सर्वजातीय सर्व खाप सद्भावना महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी सांगवान खाप के अध्यक्ष एवं विधायक सोमबीर सांगवान ने दी। उन्होंने बताया कि इस महासम्मेलन में उच्च कोटि के संत महात्माओं, आध्यात्मिक प्रवर्तक, सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों, बुद्धिजीवी, प्रबुद्ध नागरिक, कई नामवर हस्तियां, खाप पंचायतों की सरदारी, शिक्षाविद तथा समाजसेवी अग्रणी नागरिक अपने अपने विचार रखेंगे और उनके सुझावों एवं प्रस्तावों पर चर्चा भी होगी।

विधायक सोमबीर सांगवान के अनुसार इस महा सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों के लिए आयोजन स्थल पर भोजन सहित सारी जरूरी व्यवस्थाएं की जाएंगी। इस संबंध में सभी प्रमुख विभूतियों को आमंत्रित किया जा रहा है। यह महासम्मेलन राधास्वामी सत्संग लोहारू रोड़ चरखी दादरी में आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समाज में बुराइयां उसी तरह फैलती हैं, जैसे खाद्य फसलों में खरपतवार। जिस तरह अच्छी फसल के लिए समय पर खरपतवार को उखाड़ फेंकना जरूरी होता है, उसी तरह समाज में व्याप्त बुराइयों के निवारण तथा परस्पर सद्भावना और भाईचारा बढ़ाने के लिए सबको मिलजुल कर प्रयास करने होते हैं। इन प्रयासों का अच्छा और व्यावहारिक प्रतिफल भी सामने आता है। समय-समय पर सामाजिक व्यवस्था की सुध लेना और बुराइयों को दूर करने के सामूहिक प्रयास करना ऋषि-मुनियों पीर पैगंबरों की हमारी संस्कृति की पहचान और परंपरा रही है। 

विधायक के अनुसार इसी कड़ी में सामाजिक व्यवस्थाओं की समीक्षा करने और समाज में व्याप्त बुराइयों पर अंकुश लगाने की कोशिश के अंतर्गत 8 जनवरी के दिन यह सर्व जातीय सर्व खाप सद्भावना महासम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।

error: Content is protected !!