मुख्य कार्यक्रम पटौदी के खंड एवं विकास पंचायत कार्यालय में आयोजित

फरुखनगर बीडीपीओ ऑफिस में कौशल कटारिया द्वारा शपथ ग्रहण होगा

पटौदी बीडीपीओ ऑफिस में पटौदी एसडीएम प्रदीप कुमार को जिम्मेदारी

पटोदी पंचायत समिति सदस्यों में महिलाओं सहित कुल 25 सदस्य शामिल

देहात की सरकार के मुखिया को शपथ गांव में ही दिलवाई जाएगी

फतह सिंह उजाला

पटौदी । आखिरकार वह दिन 3 दिसंबर शनिवार को आ ही गया , जब पाटोदी पंचायत समिति के नवनिर्वाचित महिला एवं पुरुष सदस्य अपने अपने पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण करेंगे । पंचायत समिति सदस्यों के लिए शपथ ग्रहण का मुख्य कार्यक्रम पटौदी के बीडीपीओ ऑफिस तथा इसी प्रकार से फरुखनगर के पंचायत समिति सदस्यों के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम फरुखनगर बीडीपीओ ऑफिस परिसर में निर्धारित किया गया है । इस संदर्भ में पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि शनिवार 3 दिसंबर को पाटोदी पंचायत समिति के सभी नवनिर्वाचित महिला और पुरुष सदस्यों को उनके उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी । यह कार्यक्रम मुख्य रूप से हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के मार्गदर्शन में ही संपन्न होना तय किया गया है । शपथ ग्रहण समारोह सीएम मनोहर लाल खट्टर के संबोधन सहित सामूहिक रूप से ऑनलाइन या टेली कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संपन्न होना का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है ।

इसके अलावा पटौदी विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न 65 गांव और फरुखनगर के ऐसे गांव जो कि पटौदी विधानसभा क्षेत्र में ही शामिल 35 गांव,  जिनकी कुल संख्या एक सौ बनती है । इन सभी गांवों में अलग-अलग अधिकारियों के जिम्में देहात की सरकार के मुखिया को और पंचायत प्रतिनिधियों को शपथ दिलाने की जिम्मेदारी का दायित्व सौंप दिया गया है । शपथ ग्रहण के लिए पटौदी और फरुखनगर बीडीपीओ कार्यालय परिसर में शपथ ग्रहण का आयोजन गरिमा पूर्ण तरीके से संपन्न करने के लिए स्थानीय प्रशासन स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है । फरुखनगर के पंचायत समिति सदस्यों को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ एडिशनल लेबर कमिश्नर कौशल कटारिया के द्वारा दिलवाई जाएगी । इसी प्रकार से पटोदी पंचायत समिति के नवनिर्वाचित सभी सदस्यों को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार के द्वारा दिलवाने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है ।

पटोदी पंचायत समिति के नवनिर्वाचित सदस्य
पटोदी पंचायत समिति में कुल मिलाकर विभिन्न 25 वार्डों में चुनाव संपन्न हुए । चुनाव संपन्न होने के बाद परिणाम घोषित होने के साथ ही नवनिर्वाचित पंचायत सदस्यों को इस बात का बेसब्री से इंतजार बना रहा कि कब और कहां पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी । पटोदी पंचायत समिति के सदस्यों में शनिवार 3 दिसंबर को शपथ लेने वालों में वार्ड नंबर 1 से नरेंद्र सिंह, वार्ड नंबर 2 से किशोर कुमार, वार्ड नंबर 3 से ज्योति बाला, वार्ड नंबर 4 से रीना, वार्ड नंबर 5 से राजेंद्र कुमार, वार्ड नंबर 6 से रीना, वार्ड नंबर सात से विनय, वार्ड नंबर 8 से सुरेंद्र कुमार, वार्ड नंबर 9 से राजेश देवी, वार्ड नंबर 10 से अनूप यादव, वार्ड नंबर 11 से मुनेश, वार्ड नंबर 12 से पंकज सिंह, वार्ड नंबर 13 से पूनम, वार्ड नंबर 14 से नवीन कुमार, वार्ड नंबर 15 से पूजा, वार्ड नंबर 16 से ममता, वार्ड नंबर 17 से नरेश कुमार, वार्ड नंबर 18 से नीतू, वार्ड नंबर 19 से सुनील कुमार, वार्ड नंबर 20 से सुनीता, वार्ड नंबर 21 से कपिल कुमार वार्ड, नंबर 22 से रणबीर, वार्ड नंबर 23 से मनीषा, वार्ड नंबर 24 से दीपचंद, और वार्ड नंबर 25 से निशा यादव के नाम शामिल हैं ।

देहात में आला अधिकारी दिलाएंगे शपथ
शनिवार 3 दिसंबर को हरियाणा में सभी नवनिर्वाचित देहात की सरकार के मुखिया और पंचायत प्रतिनिधियों को शपथ दिलाने का एक कार्यक्रम हरियाणा सरकार के द्वारा तथा राज्य चुनाव आयोग के मार्गदर्शन में निर्धारित किया गया है। अब ऐसे में पटौदी खंड में 65 विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों को शपथ दिलाने का कार्यक्रम भी निश्चित है । पहली बार देहात में 50 प्रतिशत महिलाएं सरपंच अपने अपने पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण करने के लिए मौजूद रहेंगी । अब जहां तक पटौदी खंड के कुछ ऐसे गांव हैं , जहां पर प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के द्वारा भी मेजबान गांव के मुखिया सहित पंचायत प्रतिनिधियों को शपथ दिलाने का कार्यक्रम निर्धारित है। क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला में इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस के अनुराग रस्तोगी के द्वारा शपथ ग्रहण कराई जाएगी, यह गांव उनके द्वारा ही गोद लिया गया है । इसी प्रकार से गांव बोहड़ा खुर्द में एचसीएस अधिकारी कौशल कटारिया , गांव बिलासपुर में आईपीएस डीआईजी रैंक की अधिकारी नाजनीन भसीन ,गांव ग्वालियर में असिस्टेंट टाउन प्लानर सुरेखा यादव, गांव इच्छापुरी में जॉइंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर काकुल श्रीवास्तव ,गांव जसात में डिप्टी सिविल सर्जन कुलदीप, गांव मऊ में डिस्टिक टाउन प्लानर रण दिल शेर जितेंद्र, गांव नूरपुर बोड़ा में डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट मनीष राठी, गांव पथरेड़ी में डिस्टिक एलिमेंट्री एजुकेशन ऑफीसर शशिबाला ,गांव राजपुरा में डिप्टी डायरेक्टर इंडस्ट्रियल सेफ्टी एंड हेल्थ रमेश सिंह, गांव सिद्रावली में ज्वाइंट डायरेक्टर इंडस्ट्रियल सेफ्टी एंड हेल्थ अनुराग गहलावत के द्वारा शपथ दिलाया जाने के नाम मुख्य रूप से बताए गए हैं । इनके अलावा अन्य गांव में शपथ ग्रहण के लिए ग्राम संरक्षक पदासीन अधिकारियों की जिम्मेदारी सौंपी गई है । यदि अपरिहार्य कारणों से शपथ ग्रहण के लिए गांव में अधिकारी उपलब्ध नहीं हो सकेंगे तो उन हालात में संबंधित गांव के स्कूल के मुख्य अध्यापक या फिर प्रिंसिपल के द्वारा शपथ ग्रहण कार्यक्रम संपन्न करवाया जाएगा।

error: Content is protected !!