चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

14 नवंबर, दादरी शहर की पुरानी सब्जी मण्डी, रेलवे रोड़ आदि स्थानो पर सीवर ओवरफ्लो होने से दुकानों के सामने दूषित पानी भर गया है। जिससे दुकानदारों, स्थानीय निवासियों और राहगीरों को परेशानी हो रही है। दुकानदारों ने कहा कि जलभराव के कारण ग्राहकों को दुकान तक पहुंचने का रास्ता न मिलने से व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा कि पानी निकासी का उचित प्रबंध किए जाने के लिए कई बार अधिकारियों से भी गुहार लगाई जा चुकी है लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। जिससे दुकानदारों में भारी रोष के चलते सोमवार को सभी दुकानदारों ने एकत्रित होकर फैम के जिला अध्यक्ष जयभगवान मस्ताना की अगुवाई में प्रशासन मुर्दाबाद की जमकर नारेबाजी की।

दुकानदार राजेश गर्ग, सतीश मित्तल, पवन, शिवा, बाला पहलवान, प्रवीन गर्ग, बाबू, रामसिंह, मिंकू, मौजन, पटवारी, बनवारी लाल, लक्की बैकरी, प्रदीप, सोनू, कैलाश चन्द्र, शमशेर, नफे सिंह ने पानी निकासी का उचित प्रबंध न करने पर प्रशासन के प्रति नाराजगी जाहिर की। फैम के जिला अध्यक्ष ने बताया कि दूषित पानी से आने वाली दुर्गंध से दुकानदारों का दुकानों में बैठना भी दूभर हो गया है। पानी भरा देख ग्राहक भी दुकान पर आने से कतराते हैं। इससे दुकानदारों को आर्थिक नुकसान होता है। यहां तक कि लोग बीमारियों की चपेट में आ रहे है, मच्छरों की संख्या अधिक होने के कारण डेंगू जैसी घातक बीमारी अपना पैर पसार रही है।

इस समस्या को लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शिकायत दे चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं किया तो वे लोग संबंधित विभाग के चण्डीगढ़ बैठे उच्च अधिकारियों से मुलाकात कर अपनी पीड़ा बताएंगे।

error: Content is protected !!