भारत सारथी/ऋषि प्रकाश कौशिक

गुरुग्राम। गुरुग्राम भाजपा संगठन सदा ही विवादों में घिरा रहा है परंतु जिला परिषद चुनावों की टिकट वितरण के बाद कुछ अधिक ही चर्चा में आ गया है। जिला परिषद वार्ड 9 की सीट अनुसूचित जाति की महिला के लिए रिजर्व है और मजेदारी देखिए कि अनुसूचित जाति की महिला के लिए केवल वही वार्ड है अर्थात जो जीता वही चेयरमैन।

प्रदेश भाजपा ने जिला ईकाइयों पर छोड़ दिया था कि वह चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ें या नहीं। गुरुग्राम भाजपा ने अंतिम क्षणों में फैसला कर लिस्ट जारी कर दी और मजेदारी देखिए कि जो चेयरमैन पद के उम्मीदवार की उम्मीदवार मधु सारवान को टिकट दिया गया है, उन्होंने 21 अक्टूबर 2022 को भाजपा ज्वाइन की है। अत: अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं में रोष होना स्वाभाविक है। कुछ ऐसी ही स्थिति अन्य वार्डों में भी है।

इस स्थिति पर जानने के लिए मैं तीन दिनों से जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ से फोन पर संपर्क करने की लगातार चेष्टा कर रहा हूं लेकिन सफलता नहीं मिली। यह बात मैं इसलिए कह रहा हूं कि चर्चा है कि टिकटों में बंदरबांट हुई है और पत्रकार का नैतिक कर्तव्य है कि वह संबंधित पक्ष से बात करे। 

सूत्रों से यह तो ज्ञात हुआ है कि टिकट वितरण के लिए विधायक सत्यप्रकाश जरावता, संसदीय कमेटी की मैंबर सुधा यादव, विधायक संजय सिंह, जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ व प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा थे। प्रश्न यह है कि क्या यह सब शीर्ष नेता मानते हैं कि भाजपा के पुराने कार्यकर्ताओं में योग्यता नहीं है, जो नए को शामिल करा चुनाव लड़ा रहे हैं।

error: Content is protected !!