28 वर्षीय युवक की हत्या करने वाले आरोपी को काबू करके सुलझाई ब्लाईन्ड मर्डर की गुत्थी

गुरुग्राम, 21 अक्टूबर – दिनांक 14.10.2022 को सरकारी हस्पताल, गुरुग्राम में एक अज्ञात व्यक्ति घायल अवस्था में दाखिल हुआ था जिसे बाद में इलाज के लिए सफदरजंग हस्पताल, दिल्ली रैफर कर दिया था। बाद में इसकी पहचान मुन्ना कुमार सिहं (उम्र 28 वर्ष) के रुप में हुई। मृतक के भाई ने बतलाया कि इसका भाई बिनौला में एक कम्पनी में नौकरी करता है और मानेसर में किराए के मकान पर रहता है। दिनांक 13.10.2022 को मानेसर से बिनौला के लिए 07 AM पर डयुटी के लिए गया था जो शाम तक वापिस घर नहीं आया तो इसकी भाभी ने इसके भाई मुन्ना कुमार सिहं को फोन किया तो किसी आज्ञात व्यक्ति ने फोन उठाया और बतलाया कि मुन्ना सिंह उनके साथी है और रात को 10.30 PM तक घर आजाएगा। इसका भाई पूरी रात घर पर नहीं आया। बाद में पता चला कि उसे घायल अवस्था में ईलाज के लिए सरकारी हस्पताल सैक्टर-10, गुरुग्राम व बाद में सफदरजंग हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। दिनांक 18.10.2022 को मुन्ना कुमार सिंह की सफदरजंग हस्पताल, गुरुग्राम में ईलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। इस बारे थाना मानेसर में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था।

उप-निरीक्षक दलपत सिंह, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में आरोपी की पहचान करने के लिए घटनास्थल व आसपास के एरिया का गहनता से निरीक्षण किया व आरोपी की पहचान करने में कामयाब हो गई। आरोपी को आज दिनांक 21.10.2022 को मानेसर से काबू किया गया जिसकी पहचान आलोक चतुर्वेदी (उम्र 35 वर्ष) के रुप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह फरुखनगर में एक कम्पनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है। दिनांक 11.10.2022 को इसे मृतक मुन्ना मानेसर में ताऊ देवीलाल पार्क के पीछे ठेके पर मिला था और वहां पर इनकी आपस में पहचान हुई व एक-दूसरे के मोबाईल नम्बर ले लिए। इसने (आरोपी) दिनांक 12.10.2022 को मुन्ना (मृतक) के पास शराब पीने के लिए फोन किया तो मुन्ना ने आने के लिए मना कर दिया फिर दिनांक 13.10.2022 को इसने (आरोपी) फिर से मुन्ना को मानेसर आने के लिए फोन किया तो और इसने कम्पनी से देरी से छूटने के कारण लेट आने के लिए कहा। मृतक अपनी कम्पनी से बस में मानेसर तक आया तो यह (आरोपी) उसको मानेसर से अपनी मोटरसाईकिल पर बैठाकर ठेके पर ले गया उसके बाद दोनों ने शराब पीई। इसी दौरान मृतक की पत्नी का फोन आया तो इसने (आरोपी) उसका (मृतक मुन्ना) का फोन रिसीव किया और उसकी पत्नी से गलत बातें की और इसने (आरोपी) मृतक के घर जाने के लिए कहा तो मृतक ने उसके गलत व्यवहार व गलत नियत रखने के कारण घर ले जाने के लिए मना कर दिया। इस बात पर दोनों का झगङा हो गया और इसने मुन्ना के सिर में ईंट/सीमेंट ब्लॉक से चोटें मारी और उसका मोबाईल फोन लेकर वहां से भाग गया।

आरोपी को आज माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!