मुठभेङ के बाद काबू किए गए 20 हजार रुपयों के ईनामी बदमाश के अन्य 02 साथी आरोपी भी अवैध हथियार सहित काबू।

गुरुग्राम, 21 अक्टूबर 2022 – निरीक्षक नरेन्द्र, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कल दिनांक 18.10.2022 को अपने विश्वशनीय सूत्रों के माध्यम से एक सूचना विभिन्न प्रकार की संगीन आपराधिक वारदातों को अंजाम देने में संलिप्त 20 हजार रुपयों के ईनामी बदमाश मोहित मुठभेङ के बाद काबू किया गया था। पुलिस मुठभेङ में आरोपी के पैर में गोली लगी थी, जो उपराधीन है।

उपरोक्त ईनामी कुख्यात बदमाश अपने अन्य साथियों के साथ गुरुग्राम में किसी बङी संगीन वारदात को अन्जाम देने की फिराक में था, किन्तु पुलिस टीम द्वारा वारदात से पहले ही आरोपी को मुठभेङ के बाद काबू कर लिया था। इसी कङी में पुलिस टीम ने तत्परता से आगामी कार्यवाही करते हुए उपरोक्त आरोपी के अन्य 02 साथी आरोपियों को दिनांक 19.10.2022 को पुलिस थाना सैक्टर-17/18 के एरिया में अलग-अलग स्थानों से अवैध हथियार सहित काबू किया गया। जिनकी पहचान पवन व मोनू उर्फ बिन्डा के रुप में हुई। इनके कब्जा से अवैध 1/1 देशी कट्टा व 1/1 जिन्दा कारतूस बरामद होने पर इनके खिलाफ थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम की समबन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही करते हुए उपरोक्त आरोपियों को दिनांक 20.10.2022 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया गया। माननीय अदालत के आदेशानुसार आरोपी पवन उपरोक्त को न्यायिक हिरासत भेजा व आरोपी मोनू उर्फ बिन्डा को 01 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

आरोपी मोनू उर्फ बिन्डा से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इन्होनें धनतेहरस के दिन पिलानी राजस्थान में एक सुनार की दुकान पर डकैती डालनी थी उससे पहले गुरुग्राम में भी किसी बङी वारदात को अन्जाम देना था। इन वारदातों को अन्जाम देने क लिए इन तीनों को गुरुग्राम में इकट्टा होना था, किन्तु पुलिस द्वारा इन्हें काबू करके इनकी योजनाओं नाकाम कर दिया। पुलिस टीम पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान भी आरोपी मोनू उर्फ बिन्डा की निशानदेही पर 01 पिस्टल व 01 जिन्दा कारतूस बरामद किया है। आरोपी के खिलाफ अवैध हथियार रखने, लङाई-झगङा करने, आगजनी करने व धमकी देने के करीब 08 मामले अंकित है। आरोपी को आज दिनांक 21.10.2022 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Previous post

28 वर्षीय युवक की हत्या करने वाले आरोपी को काबू करके सुलझाई ब्लाईन्ड मर्डर की गुत्थी

Next post

दूसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया हुई शुरू, पुलिस सत्यापन प्रमाण पत्र की नहीं कोई आवश्यकता – धनपत सिंह

You May Have Missed

error: Content is protected !!