21 अक्टूबर से 5 आदमी बैठेंगे आमरण अनशन पर, सरकार पर लगाया अनदेखी का आरोप

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

18 अक्टूबर, जिला के बाढड़ा नगर पालिका का मामला बार-बार सीएम के समक्ष जाने के बाद भी नही सुलझ पाया है। जिसके कारण धरना कमेटी में भारी रोष देखने को मिला रहा है और आमरण अनशन शुरू करने की तैयारी कर दी है। मंगलवार को धरनारत लोगों ने धरनास्थल से एसडीएम कार्यालय तक रोष मार्च निकाला और एसडीएम कार्यालय पहुंचकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरना कमेटी ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर जल्द ग्राम पंचायत बहाली की मांग की है।

उल्लेखनीय हैँ कि गांव हंसावास खुर्द और बाढड़ा के ग्रामीण बीते काफी समय से नगर पालिका का दर्जा रद्द करवाकर ग्राम पंचायत बहाल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ग्रामीण अपनी मांग को लेकर आठ सितंबर से लगातार धरना भी दे रहे हैं लेकिन बड़े-बड़े नेताओं के धरने पर पहुंचने के बाद भी उनकी मांग पूरी नहीं हो पाई है। मामला कई बार सीएम तक भी पहुंच चुका है इसके बावजूद भी नपा की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। तीन दिन पहले सांसद धर्मबीर सिंह व सीएम के बीच हुई बैठक के बाद धरना जनमत संग्रह करवाने का निर्णय लिया गया था।

लेकिन ये जनमत संग्रह कब होगा इसकी जानकारी जिला प्रशासन के पास नहीं है। जिसके चलते सोमवार को एडीसी से मिलने के बाद धरना कमेटी में काफी रोष देखने को मिल रहा है और उसने आंदोलन को तेज करने का ऐलान कर दिया है। उसी के तहत धरनारत लोगों ने रोष मार्च निकाला और एसडीएम कार्यालय पर सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरना कमेटी सदस्यों ने कहा कि सरकार द्वारा उन्हें बार-बार आश्वासन दिए गए है लेकिन अभी तक उनकी मांग की ओर ध्यान नहीं दिया गया है। जिसके चलते वे अब चुप नहीं बैठेंगे और आंदोलन को तेज कर अपनी मांग को मनवाकर ही दम लेंगे। धरना कमेटी सदस्य विद्यानंद हंसावास ने बताया कि उन्होंने सीएम के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर अवगत करवा दिया गया है कि 21 अक्टूबर से पांच आदमी आमरण अनशन शुरू करेंगे।

इस दौरान व्यापार मंडल प्रधान संदीप सिंटी, विद्यानंद हंसावास, दिलबाग गोपी, प्रवीन कुमार, प्रताप, हरपाल, धर्मपाल, राजेंद्र , ईश्वर, बलजीत, महासिंह, सुधीर आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!