अधिकारियों को नशा व अपराध पर अंकुश लगाने के दिए निर्देश, आमजन से की सहयोग की अपील

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

29 सितंबर, पुलिस जन संपर्क सम्मेलन में शिरकत करने के लिए रोहतक रेंज की एडीजीपी ममता सिंह बाढड़ा पहुंची जहां पुलिस टूकड़ी ने उन्हें सलामी दी। सबसे पहले उन्होंने बाढड़ा पुलिस थाने में पहुंचकर निरीक्षण किया और थाना परिसर में पौधारोपण किया। उन्हें पुलिस की टूकड़ी ने सलामी दी। बाद में वे सम्मलेन में पहुंची जहां अामजन से संवाद कर क्षेत्र के लोगों की समस्याओं और पुलिस के रवैये की जानकारी ली। लोगों ने संवाद के दौरान छठी समारोह के दौरान जुआ खेलने, बीते दिनों हुई चोरी की घटनाओं और युवा कपल के लिए होटलों में कमरे मुहैया करवाने पर चिंता जाहिर की। ममता सिंह ने लोगों की बात सुनने के बाद इन पर अंकुश लगाने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने पुलिस अधिकारियों को नशा व अपराध पर अंकुश लगाने के भी निर्देश दिए। एडीजीपी ने समाज के लोगों से भी पुलिस के सहयोग करने की अपील की। 

एडीजीपी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नशा, अपराध, साइबर क्राइम आदि बढ़ रहा है समाज हित के लिए इन पर अंकुश लगाना बहुत ही जरुरी है। समाज के सहयोग से ही इन पर अंकुश संभव है। उन्होंने कहा कि अपराध को बढ़ाने व उस पर अंकुश लगाने में समाज की अहम भूमिका है। इसलिए अपराध पर अंकुश लगाने में सहयोग करे। उन्होंने मौजूद पुलिस अधिकारियों को भी अपराध, नशा आदि पर लगाम कसने के दिशा-निर्देश दिए। जन संवाद के दौरान क्षेत्र के लोगों ने छठी व दूसरे अवसरों पर जुआ खेलने, बाढड़ा के होटलों में युवा कपल के लिए कमरे मुहैया करवाने, चोरी की घटनाओं आदि मामले उनके समक्ष रखे। जिसके बाद उन्होंने किसी भी समारोह की आड़ में हो रहे अपराध को गंभीरता से लेते हुए सख्ती से इससे निपटने की बात कही। वहीं चोरी की घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि सरसों आदि चोरी की घटनाओं में घुमंतू जाति के लोग शामिल हैं और उनको ट्रेस भी कर लिया गया है। मकानों में चोरी की जो घटनाएं हैं उनको ट्रैस करने के लिए प्रयास किए जा रहे अौर जल्द ही उनको भी ट्रैस कर लिया जाएगा।

एडीजीपी ने बताया कि पुलिस थाने के निरीक्षण के दौरान किसी प्रकार की कोई अनियमितता नहीं मिली है। पुलिस थाने का जो भवन है वह ठीक हाल में नहीं है और इसको लेकर स्थानीय अधिकारियों द्वारा पत्राचार किया जा रहा है। ममता सिंह ने बाढड़ा थाना परिसर में पौधा रोपण कर पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया। सम्मेलन के दौरान चरखी दादरी एसपी दीपक गहलावत, बाढड़ा एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह, बाढड़ा डीएसपी देशराज, डीएसपी हैडक्वार्टर विरेंद्र सिंह, बाढड़ा थाना प्रभारी कप्तान सिंह, महिला सैल प्रभारी उर्मिला आदि मौजूद थे।

सम्मेलन का उद्देश्य आमजन में पुलिस का भय खत्म करना :

एडीजीपी ने कहा कि पुलिस जन संपर्क सम्मेलन का उद्देश्य लोगों में पुलिस का भय समाप्त करना है। आमजन पुलिस से बिना किसी डर भय के अपनी बात कह सके ताकि पुलिस और आमजन में संवाद बढ़ने से आमजन का सहयोग लिया जा सके। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सम्मेलनों के जरिए लोग अपनी समस्याएं उनके समक्ष रख रहे हैं जिनके माध्यम से पुलिस के रवैये और लोगों की समस्याओं के बारे में जानकरी हासिल हो रही है। जिसके माध्यम से जो खामियां हैं उनमें सुधार किया जा सकता है।

error: Content is protected !!