चरखी दादरी पहुंचे हरियाणा पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल और रोहतक रेंज की अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ममता सिंह को उन्होंने अपने हाथों से बनाई श्रीकृष्ण भगवान व गणेश की पेंटिग भेंट कर सम्मानित किया ।

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

21 सितंबर, आदमी अपने दैनिक जीवन में भले ही कितना व्यस्त क्यों ना हो अपने पुराने शौक व दिली इच्छा पूरी करने के लिए कुछ समय अवश्य निकाल लेता है। चरखी दादरी जिले के पुलिस कप्तान दीपक गहलावत भी इसी प्रकार का उदाहरण हैं जो जिले की सुरक्षा की जिम्मेदारी के साथ पेंटिंग के लिए भी कुछ समय निकालकर चित्रकारी करते हैं। उन्होंने दो दिन पहले चरखी दादरी पहुंचे हरियाणा पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल और रोहतक रेंज की अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ममता सिंह को उन्होंने अपने हाथों से बनाई श्रीकृष्ण भगवान व गणेश की पेंटिग भेंट कर सम्मानित किया था। जिसक बाद पुलिस कर्मियों व अधिकारियों को उनकी पेंटिंग का शौक रखने की बात की जानकारी मिली थी।

जिले में अपराध पर अंकुश लगाने, चोरी-डकैती की घटनाओं को रोकने के साथ लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी के साथ शांति व्यवस्था कायम रखने का दायित्व पुलिस अधीक्षक के कंधों पर होता है। जिले में कहीं ना कहीं घटनाओं का क्रम जारी रहता है। जिसके चलते पुलिस अधिकारी इसमें उलझे रहते हैं। लेकिन दूसरी ओर चाहे पुलिस अधिकारी हो या किसी और महकमें का कर्मचारी काम के दवाब को कम करने के लिए अपने आप को तरोताजा रखने के लिए गाना गुनगनाना, संगीत सुनना, काॅमेडी देखना आदि का सहारा लेते हैं। लेकिन चरखी दादरी पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत फूर्सत के पलों में पेंटिंग करते हैं जिससे उन्हें सकून मिलता है। पुलिस अधीक्षक ने दो दिन पहले चरखी दादरी पहुंचे डीजीपी को अपने हाथों से बनाई कलाकृतियां भेंट की। इतनी व्यवस्ता के चलते अपनी ड्यूटी के बावजूद बचे हुए समय में वे चित्रकारी करते हैं। पेंटिंग के प्रति उनके जुनुन को देखकर हर कोई दिल से उनकी प्रशंसा कर रहा है।

पेंटिंग के लिए नहीं किया कोई स्पेशल कोर्स :

पुलिस अधीक्षक की पेंटिंग की देखकर लगता है कि पेंटिग में उन्होंने कोई डिग्री या डिप्लोमा किया होगा। लेकिन उनसे बात की तो एसपी ने बताया कि नौंवी व दसवीं कक्षा में ड्राईंग विषय की पढ़ाई की थी। इसके अलावा उन्होंने कोई कोर्स नहीं किया। लेकिन वे शौकिया तौर पर कई दिनों से पेंटिंग कर रहे हैं।

जिले की सुरक्षा जिम्मेदारी के साथ कलम चलाने में भी माहिर हैं एसपी:

पुलिस अधिकारी के साथ स्पोर्टस की बात भी जंचती है। लेकिन यदि ये कहा जाए कि पुलिस अधिकारी पेंटिंग बनाने में माहिर है तो ये बात कल्पना के समान लगती है। लेकिन चरखी दादरी पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत जितनी जिम्मेदारी से जिले की सुरक्षा की जिम्मेंवारी संभालते हैं उतनी ही लग्न से पेंटिंग कलम को भी संभालते हैं और शानदार कलाकृतियां बनाने में माहिर हैं।

error: Content is protected !!