रविवार को करनाल में डॉ. मंगल सेन सभागार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम करेंगे परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास
गुरुग्राम में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह होंगे मुख्य अतिथि, विधायकगण भी रहेंगे उपस्थित

गुरुग्राम, 3 सितंबर। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल वैसे तो जब भी गुरुग्राम आते हैं तो कोई ना कोई सौग़ात विकास कार्यों के रूप में ज़िला को अवश्य देकर जाते हैं और गुरुग्राम में उनके दौरे नियमित रूप से होते रहते हैं, जिस दौरान वे यहाँ की ज़रूरतों के हिसाब से विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास भी करते हैं, फिर भी रविवार को जब वे बड़े पैमाने पर प्रदेशभर में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करने जा रहे हैं, उसमें भी गुरुग्राम का ध्यान रखा गया है। ऐसा नहीं है कि गुरुग्राम को यह कहते हुए छोड़ दिया गया हो कि यहाँ पर विकास के करोड़ों रुपए की बड़ी बड़ी परियोजनाओं पर काम चल रहा है। रविवार को भी अन्य ज़िलों के साथ सीएम श्री मनोहर लाल गुरुग्राम जिला को भी लगभग ₹26 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। यह मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का गुरुग्राम के प्रति विशेष लगाव दर्शाता है। इस दौरान गुरुग्राम में मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह होंगे और वे भी इस कार्यक्रम से ऑनलाइन माध्यम से जुड़ेंगे। जिला के विधायकगण भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

इस संबंध में जानकारी देते हुए गुरुग्राम जिला प्रशासन के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल प्रातः 10:00 बजे से प्रदेश के विभिन्न जिलों में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। यह कार्यक्रम करनाल में डॉ. मंगल सेन सभागार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगा। उन्होंने बताया कि इस कड़ी में मुख्यमंत्री गुरुग्राम जिला में भी दो विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे तथा दो नई विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी ऑनलाइन माध्यम से रखेंगे।

उद्घाटन किए जाने वाली परियोजनाओं में जिला के गांव नखड़ोला में 492.45 लाख रुपए की लागत से बनाए गए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का नवनिर्मित भवन तथा लगभग 7.82 लाख रुपए पटौदी नई अनाज मंडी में बनाई गई मिट्टी परीक्षण की मिनी सॉयल टेस्टिंग लब शामिल हैं। मुख्यमंत्री रविवार को एक ही दिन में प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थापित की गई 16 नई लघु मृदा परीक्षण प्रयोगशालाओं का उद्घाटन कर रहे हैं जिन पर कुल 125.13 लाख रुपए की लागत आई है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री रविवार को पटौदी विधानसभा क्षेत्र के गांव बहोड़ा कलां तथा निकटवर्ती दो ढाणियों के लिए महा ग्राम योजना के अंतर्गत पेयजल आपूर्ति तथा सीवरेज की परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे, जिन पर लगभग 2042.56 लाख रुपए की लागत आएगी।