चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

18 अगस्त, करीब तीन सप्ताह पहले बाढड़ा एसडीएम पर लगे अवैध वसूली मामले में अब नया मोड़ आ गया है। एसडीएम से मिलकर कोर्ट के प्यादे को पकड़वाने वाले गांव हुई निवासी ने ही अब बाढड़ा एसडीएम व एक कर्मचारी के खिलाफ दादरी पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर एसडीएम पर अवैध रुप से वसूली कर प्यादे को छोड़ने के आरोप लगाए हैं। उसने पुलिस अधीक्षक से एसडीएम व कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि बीते 27 जुलाई को गांव हुई निवासी मानसिंह ने बाढड़ा एसडीएम को अवगत करवाया था कि कोर्ट से समन लेकर आने वाला प्यादा उससे रिश्वत के तौर पर 500 रुपये की मांग कर रहा है। उसके बाद एसडीएम के पांच सौ रुपये के नोट पर हस्ताक्षर कर उसे दे दिया था। उसके कुछ देर बाद एसडीएम ने प्यादे को उस 500 रुपये के नोट के साथ पकड़ लिया था। हालांकि प्यादे के द्वारा मान सिंह को दिए गए उधारे रुपये वापिस लेने की बात कही गई थी। लेकिन उसकी बात नहीं सुनी गई और बाढड़ा एसडीएम, एक अन्य कर्मचारी व मानसिंह प्यादे को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे। उस दौरान वहां पुलिस भी बुलाई गई थी। लेकिन बाद में समझौता कर उसे छोड़ दिया गया था।

मामला संज्ञान में आने पर आम आदमी पार्टी के हलकाध्यक्ष राकेश चांदवास ने उच्च अधिकारियों को पत्र भेजकर मामले की जांच की मांग की थी। जिसके बाद डीएसपी हैड क्वार्टर मामले की जांच कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच मामले में एक नया मोड़ आ गया है। बृहस्पतिवार को मान सिंह हुई ने दादरी पुलिस अधीक्षक से मिलकर एक शिकायत सौंपी हैं जिसमें उसने बताया है कि बाढड़ा एसडीएम व एक अन्य कर्मचारी ने अपने पद व हैसियत का दुरुपयोग करते हुए रंगे हाथों पकड़े गए कोर्ट कर्मचारी को छोड़ दिया तथा मेरे से जबरदस्ती लिखवा लिया कि मैं कार्रवाई नहीं करना चाहता।

उसने पुलिस अधीक्षक को बताया कि उसके जिस नोट पर एसडीएम ने हस्ताक्षर किए थे वह भी एसडीएम ने ही रख लिया और उसे नहीं दिया। मान सिंह का आरोप है कि एसडीएम व एक अन्य कर्मचारी से कोर्ट कर्मचारी से अवैध रुपये से रुपये लेकर उसे छोड़ा है। उसने पुलिस अधीक्षक से एसडीएम व एक अन्य कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने व उसका 500 रुपये का नोट वापिस दिलाने की मांग की है।

error: Content is protected !!