भाकिसं ने कहा: देश की जनता का पेट भरने वाला अन्नदाता अपने ही हकों के लिए भटकने को मजबूर 

चरखी दादरी जयवीर फौगाट

08 अगस्त, भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों ने किसानों की विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ के प्रांत मंत्री महिपाल बड़दू एवं जिला मंत्री जयप्रकाश बराला के नेतृत्व में उपायुक्त श्यामलाल पुनिया से मिले तथा मांग पत्र सौंपकर किसानों की समस्याओं के समाधान की गुहार लगाई। इस दौरान उपायुक्त श्यामलाल पुनिया ने किसानों की समस्याओं को सुना तथा अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए।

उपायुक्त को सौंपे मांग पत्र के माध्यम से भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष अमित कुमार एवं जिला मंत्री राजसिंह ने बताया कि आज विभिन्न जिला में खेतों में जल भराव की समस्या बनी हुई है, जिसके कारण किसानों की फसले खराब हो रही है तथा घाटे की मार खा रहे अन्नदाता ओर कर्ज में डू रहे है। इसीलिए स्पेशल गिरदावरी करवाते हुए जल्द से जल्द किसानों को बर्बाद फसलों का मुआवजा दिया जाना चाहिए। इसके अलावा प्रदेश के विभिनन जिलों के ग्रामीण क्षेत्र में बिजली विभाग द्वारा अभी भी टयूबवैल कनैक्शन नहीं दिए तथा कई जगहों पर ढ़ीले व लटकते पुराने तार भी हादसो को न्यौता दे रहे है। मांग पत्र के माध्यम से उन्होंने मांग की कि किसानों की ट्यूव्बैल कनेक्शन एवं लटकते तारों की समस्या का समाधान किया जाए।

भाकिसं पदाधिकारियों ने कहा कि देश की जनता का पेट भरने वाला अन्नदाता आज अपने ही हकों के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है, लेकिन ना तो सरकार तथा ना ही प्रशासन उनकी तरफ कोई ध्यान दे रही, जिसके चलते किसान खासे परेशान है। उन्होंने चेतावनी भरे लहेजे में कहा कि यदि किसानों की समस्याओं का समाधान जल्द नहीं हुआ तो वे पूरे हरियाणा के किसनों को साथ लेकर संघर्ष की राह अपनाने पर मजबूर होंगे। किसानों की समस्याएं सुनने के बाद उपायुक्त श्यामलाल पुनिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द ही किसानों की समस्याओं का समाधान करवाएं। साथ ही कहा कि यदि किसी व्यक्ति को कोई समस्या है तो सीधा उनसे आकर मिल सकता है, उनकी समस्या का तुरंत समाधान करवाया जाएगा। इस अवसर पर सह मंत्री विक्रम, जिला प्रचारक सुखबीर, शेर सिंह, बलजीत, नरेश, राजेश नवीन, विकास उपस्थित रहे।