भाजपा के विधायक विनोद भयाणा व आजाद चेयरमैन नगर परिषद् प्रवीण ऐलावादी के बीच बना एक बार भी प्रतिष्ठा का प्रश्न
भाजपा के पार्षद हुए एक स्थान पर इक्ट्टे हुए चण्डीगढ़

हांसी। मनमोहन शर्मा

स्थानीय नगर परिषद् के उपप्रधान चुनाव फिर एक बार भाजपा विधायक विनोद भ्याणा व नगर परिषद् चेयरमैन प्रवीण ऐलावादी के बीच प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है । वैसे प्रवीण चेयरमैन आजाद लड़ा था मगर वे जजपा से जुड़े होने के कारण वे भाजपा प्रत्याशी मीनू सेठी को करीब 5 हजार मतों से हराया था ।

हरियाणा के उपमुख्य मंत्री दुष्यत चौटाला पिछलें दिनों चेयरमैन प्रवीण ऐलावादी सुभाष नगर आवास पर जलपान समारोह में आए थें ।

चुनाव घोषणा के बाद पार्षदों ने मोबाइल से बातचीत करनी बन्द कर दी । भाजपा गुट के पार्षद कल दोपहर से चण्डीगढ़ के लिए प्रस्थान कर गए I बताया जाता है कि वे होटल में ठहरे हुए ।

 एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत ने बताया कि शहरी स्थानीय निकाय हरियाणा की अधिसूचना दिनांक 17 दिसंबर 2019 के अनुसार नगर परिषद हांसी के उप प्रधान का चुनाव करवाया जाना है ।

उप प्रधान के चुनाव को लेकर एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत ने बताया कि 28 जुलाई सांय 3:00 बजे नगर परिषद हांसी कार्यालय के मीटिंग हाल में बैठक बुलाई गई है।

बैठक में शामिल होने के लिए प्रधान सहित सभी 27 पार्षदों को बुलाया गया है।

उल्लेखनीय है कि नगर परिषद् चेयरमैन निर्दलीय प्रवीण ऐलावादी बने थें ।

नगर परिषद् उपप्रधान वैश्य ,सैनी या अन्य बिरदारी से हो सकता है । पुरुष व महिलाए भी हो सकती है । भाजपा की तरफ से पार्षद अनिल बंसल व शकुन्तला सैनी का नाम राजनीति गलियारों में उनका नाम चल रहा मगर राजनीति कब किस पार्षद का नाम की लाटरी खुल जाए कोई पता नही है । चेयरमैन गुट प्रवीण की तरफ से सरदार कूकू ,नीतेश शर्मा व एक महिला का नाम भी हो सकता है I

चेयरमैन गुट की ओर अभी कोई नाम नही आया I यदि चुनाव होता है तो पार्षदों की जुगलबन्दी व बिरदारी के समीकरण भी रहेगा

यह चुनाव स्थानीय भाजपा एमएलए विनोद भयाणा व नगर परिषद् चेयरमैन प्रवीण ऐलावादी के बीच प्रतिष्ठा बनी हुई है । अब देखते है कि उपप्रधान किस गुट का बनता है ।

इस संवावदाता ने भाजपा एमएलए विनोद भयाणा से बातचीत करनी चाहिए तो वे चण्डीगढ़ में गए हुए थें । उनसे मोबाइल पर बातचीत नही हो सकी ।

उनके पुत्र युवा भाजपा नेता साहिल भयाणा एडवोकेट का कहना कि हांसी नगर परिषद् का उपप्रधान भाजपा का सर्वसम्मति से चुना जाएगा I इसका प्रयास किया जा रहा है I

नगर परिषद् के चेयरमैन प्रवीण ऐलावादी ने कहां कि चुनाव में परिणाम अच्छा आऐगा ,जब उनसे पुछा कि कितने पार्षदों का समर्थन है तो कहां कि अभी पत्ते खोलने का समय नही है I हम शोर नही मचाते है ।

error: Content is protected !!