स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह की अंतिम यात्रा में एसडीएम डॉ जितेंद्र अहलावत सहित सैकड़ों लोगों ने शामिल होकर दी अश्रुपूर्ण विदाई

हांसी 31 जुलाई । मनमोहन शर्मा

त्रिपुरा राज्य राइफल के राइफलमैन  सुरेंद्र सिंह का रविवार को उनके पैतृक गांव घिराय में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सेना के जवानों ने शस्त्र झुका कर तथा मातमी धुन बजाकर राइफलमैन सुरेंद्र सिंह को नमन करते हुए उन्हें विदाई दी । स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह की अंतिम यात्रा में घिराय तथा  पड़ोसी कई गांव से सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए और स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह को अश्रुपूर्ण विदाई दी। एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।    

 एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत ने शहीद सुरेंद्र सिंह के परिजनों को ढांढस  हुए कहा कि निसंदेह सुरेंद्र सिंह का जाना परिवार तथा देश के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा में स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह द्वारा दी गई सेवाओं का देश हमेशा ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं पर पहरा दे रहे वीर सैनिकों की बदौलत ही हम घर में चैन की नींद सोते हैं।      

स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह के भाई नरेंद्र कुमार ने बताया कि सुरेंद्र सिंह त्रिपुरा राज्य राइफल में राइफलमैन के पद पर तैनात थे। विगत 29 जुलाई को पेट्रोलिंग करते समय अचानक उन्हें हर्ट अटैक आया और उनकी मृत्यु हो गई। गांव में यह समाचार पहुंचते ही शोक की लहर दौड़ गई। वे 39 वर्ष के थे। स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह की तीन बेटियां हैं जो 12वीं दसवीं तथा पांचवी कक्षा में पढ़ रही हैं।

error: Content is protected !!