अधिकारियों को जल्दी से जल्दी जल निकासी करवाने के आदेश

हांसी 1  अगस्त  । मनमोहन शर्मा

गत दिवस राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स ने भारी बरसात के कारण बहुत ज्यादा पानी भरने वाले स्थानों पर अधिकारियों संग जल निकासी व्यवस्था एवं किसानों की समस्याओं को लेकर दौरा किया ।

 यह जानकारी देते हुए नवीन कौशिक ने बताया कि हांसी क्षेत्र के गांव कुंभा थुराना पेटवाड़ बांस पूटठी आदि गांव का दौरा किया एवं बहुत अधिक चल से प्रभावित क्षेत्रों के चलने का सीन को लेकर SE  सिंचाई विभाग  विमल बिश्नोई एवं xen संदीप माथुर एवं एसडीओ व अन्य अधिकारियों के साथ के साथ पानी निकासी के प्रबंध का जायजा लिया एवं किसानों से किसानों से बात कर उनकी समस्याओं को लेकर उपस्थित अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से निदान करने के आदेश दिए  ।

इस अवसर पर गांव कुंभा के ग्रामीणों ने जल से ज्यादा नुकसान होने पर स्थाई समाधान एवं खराब फसलों की गिरदावरी की मांग सांसद राज्यसभा से की और इस समस्या से निपटने के लिए एक राजबाहे की मांग भी की ताकि जल समस्या से निपटने अस्थाई समाधान हो सके ।

 इस अवसर पर सांसद वत्स ने अधिकारियों को कहा कि ज्यादा से ज्यादा साधन का प्रबंध करें चाहे वह मेरे फंड से भी क्यों ना लेने पड़े लेकिन लोगों की समस्याओं का तुरंत प्रभाव से समाधान करें गांव कुंभा थुराना में घरों तक पानी पहुंचने समस्या मकानों को खतरा होने का अंदेशा लगाया और बीडीपीओ एवं अधिकारियों ने तुरंत प्रभाव से सभी प्वाइंटों पर जल निकासी के सभी प्रबंधों को सुचारू रूप से चलाने का आश्वासन दिया बास व पूटठी के ग्रामीणों ने भी अपने क्षेत्र की सभी समस्याओं से सांसद व अधिकारियों को अवगत कराया। 

सांसद वक्त ने कहा कि ज्यादा बरसात होने की वजह से यह हालात खराब हुए हैं तो जल्दी से जल्दी जल निकासी का प्रबंध करके किसानों की फसलों को बचाने का कार्य करें जो संभव सहायता हो मुझसे प्राप्त करें  ।

इस अवसर पर उनके साथ सिंचाई विभाग के  श्री विमल विश्नोई एक्शन संदीप माथुर एसडीओ परवीन रिटायर्ड एक्शन सुरेश वत्स ,समाजसेवी नवीन कौशिक , संदीप, दीपचंद सरपंच , पानू राजवीर दलाल , बलजीत दलाल , भारत दलाल , मोहन पानू , सतीश चेयरमैन , सत्यवीर बास कपिल वत्स , रोशन लाल शर्मा  ,नंदकिशोर शर्मा , चतर सिंह प्रजापत , प्रदीप दलाल, मंगत शर्मा ,रणधीर श्योराण  ,प्रकाश वत्स सहित बहुत से ग्रामीण मौजूद रहे

error: Content is protected !!