देश के विभिन्न राज्यों से अपनी प्रतिभा दिखाने पहुंची 31 टीमें

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

21 जुलाई, स्थानीय नई अनाज मंडी में वीरवार को 69वीं राष्ट्रीय पुरुष कबड्‌डी प्रतियोगिता का शानदार आगाज हुआ। प्रतियोगिता का शुभारंभ नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार ने किया। तीन दिसवीय इस प्रतियोगिता में देश के कोने-कोने से कबड्‌डी खिलाड़ी शिरकत कर अपनी प्रतिभा का दमखम दिखा रहे हैं। पहले ही दिन प्रतियोगिता में काफी रोमांचक मुकाबले देखने को मिले।

राष्ट्रीय कबड्‌डी प्रतियोगिता में देश के अलग-अलग प्रदेशों की 28 टीमों सहित कुल 31 टीमें शिरकत कर रही हैं। तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे कबड्‌डी के एक से बढ़कर एक दिग्गज अपनी खेल प्रतिभा के दम पर अपनी-अपनी टीमों को विजयी बनाने के लिए भरसक प्रयास करेंगे। प्रतियोगिता की शुरुआत होने के बाद से ही हुए मुकाबलों में खिलाड़ियों ने अपने शानदार दांव-पेंच के जरिए दर्शकों का दिल जीता। इस दौरान हरियाणा कबड्‌डी एमच्योर एसोसिएशन के महासचिव कुलदीप दलाल भी खेल मैदान में मौजूद रहे और उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। दलाल ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ी पूरी खेल भावना का परिचय देते हुए अनुशासन में रहकर नियमों की पालना करेंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के दम पर शानदार खेल का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में पहुंचने का भी अवसर मिलेगा। जिसके चलते सभी खिलाड़ी अपनी पूरी ताकत झोंककर अपने खेल प्रदर्शन का शत-प्रतिशत देने का प्रयास करेगा। जिससे प्रतियोगिता के काफी रोमाचंक होने की उम्मीद है।

ये रहे मौजूद:

राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार, हरियाणा एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन महासचिव कुलदीप दलाल, चरखी दादरी कबड्डी संघ जिला प्रधान राजेश फौगाट, वीरेंद्र फौगाट, आशीष चहल, धर्मबीर मलिक, बलबीर सिंह, द्रोणाचार्य अवार्डी  बलवान सिंह, असन कुमार, रणधीर सिंह सहरावत, दादरी जिला उपायुक्त श्यामलाल पुनिया, एसडीएम अनिल कुमार, चेतन जोशी उत्तराखंड, कुमार विजय बिहार, राजेश , सुरेंद्र दिल्ली, रेफरी बोर्ड चेयरमैन विशाल मोर आदि मौजूद थे।

इंडियन रेलवे ने उड़ीसा को हराया :

प्रतियोगिता के पहले दिन दस मुकाबले निर्धारित किए थे। खबर लिखे जाने तक चार ही मुकाबले हो पाए थे जिसमें हरियाणा ने बीएसएनएल को 58-5 से हराया। इसके अलावा इंडियन रेलवे ने उड़ीसा को 51-19 से, सर्विसिस ने असम को 55-17 से व राजस्थान ने विदर्भ को 60-31 से मात दी।

error: Content is protected !!