उपायुक्त ने सख्त आदेश जारी किए

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

21 जुलाई, दादरी और बाढड़ा शहर में कहीं भी अवैध कालोनियां नहीं पनपनी चाहिए। अवैध कालोनाइजरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और इनके विरूद्घ पुलिस में मुकदमे दर्ज करवाए जाएं।

लघु सचिवालय में नगर योजनाकार विभाग के कार्यदल की बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त श्यामलाल पूनिया ने आज ये निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रिहायशी व व्यावसायिक प्लाट काटने वालों को पहले नगर योजनाकार विभाग से अनुमति लेनी चाहिए। जिला में जमीन का कारोबार करने वाले प्रोपर्टी डीलर विधिवत रूप से सरकार में अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं। जो भी नई कालोनी विकसित की जानी है, उसका डीटीपी कार्यालय से प्लान मंजूर होना चाहिए। उपायुक्त ने आदेश दिए कि हुडा सैक्टरों के आसपास से अवैध कब्जों को हटवाया जाए। इसी  प्रकार दादरी शहर के कालेज रोड से नाजायज कब्जे  सारे साफ किए जाएं।

उन्होंने कहा कि बाढड़ा कस्बा में दादरी रोड, सतनाली रोड और ढिगावा रोड पर अवैध रूप से भूखंड व दुकानें बनाई जा रही हैं, इनके निर्माण पर रोक लगाई जाए। उपायुक्त ने नगर योजनाकार जेपी खासा व उप पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र सिंह को इन पर कार्रवाई करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि डीटीपी ने अर्बन एरिया एक्ट 1975 के अंतर्गत जो एफआईआर दर्ज करवाई हुई हैं, उन पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने नगरपरिषद के कार्यकारी अधिकारी राजेश वर्मा को भी अवैध कब्जों व अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि शहर में चल रही डेयरियों का रजिस्ट्रेशन किया जाए और इनको सफाई रखने के लिए कहा जाए।

बैठक में बाढड़ा एसडीएम संजय कुमार, डीएसपी जोगेंद्र सिंह, डीटीपी जेपी खासा, तहसीलदार बंसीलाल, लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता कृष्ण कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!