अग्निपथ योजना के विरोध में धरना-प्रदर्शन को आज छब्बीसवें दिन में प्रवेश 

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

15 जुलाई, – जिला के लघु सचिवालय परिसर में अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में संयुक्त युवा मोर्चा द्वारा संचालित धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। आज धरने को छब्बीसवां दिन था। आज के धरने की अध्यक्षता किसान सभा के जिला प्रधान रणधीर कुंगड़ व राजकरण सरपंच ने संयुक्त रूप से की।

रणधीर कुंगड़ ने कहा कि सरकार किसानों एवं नौजवानों का शोषण कर रही है। भारत एक कृषि प्रधान देश है जहां 70% संख्या कृषि क्षेत्र पर निर्भर करती है तथा किसानों के बच्चे ही सेना में भर्ती होते हैं। उन्होंने कहा कि देश के खाद्यान्न उत्पादन कृषिक की क्षमता पर निर्भर करता है इसलिए किसानों को संसाधन उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी होती है तथा युवाओं को स्थाई रोजगार उपलब्ध कराने  की जिम्मेदारी  भी सरकार की होती है। उन्होंने कहा कि जिस देश में युवा पीढ़ी भूखमरी, बेरोज़गारी एवं अशिक्षित हो वह कभी प्रगति के आयाम स्थापित नहीं कर सकता। अतः सरकार दो साल से सेना में ख़ाली पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करे और पुरानी भर्ती प्रक्रिया लागू करे।

उन्होंने कहा कि जब तक पुरानी भर्ती प्रक्रिया लागू नहीं होती तब तक धरना जारी रहेगा। आज धरने को समसपुर गांव की पंचायत ने अपना  समर्थन दिया। धरने को संबोधित करते हुए सर्वजातीय फौगाट खाप उन्नीस प्रतिनिधि भुपेंद्र फौगाट ने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे। इस अवसर पर  कृष्ण फौगाट,प्रकाश खातीवास, धर्मवीर मंदोली, राजेंद्र डोहकी, रामकुमार मकडाना, सुरेंद्र शर्मा, सुरेंद्र फौजी,अजय जैन, सचिन, आदि उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!