चरखी दादरी जयवीर फोगाट

14 जुलाई, बाढड़ा बाजार में प्रशासन द्वारा एक बार फिर से पीला पंजा चलवाया गया है। प्रशासन द्वारा बृहस्पितवार को मुख्य चौक के समीप बने अवैध निर्माण पर कार्रवाई की गई। ताकि लोगों को जाम की समस्या से राहत मिल सके इस दौरान व्यापार मंडल क कार्यालय सहित दूसरे अवैध निर्माण तोड़े गए।

उल्लेखनीय है कि बाढड़ा प्रशासन द्वारा बीते कुछ समय से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। उसी के तहत बृहस्पतिवार सुबह मुख्य चौक के समीप सतनाली-लोहारु रोड़ के बीच जो अवैध निर्माण किए गए थे उन्हें गिराया गया है। प्रशासन द्वारा जाम से छुटकारा दिलाने के लिए जुई-दादरी व सतनाली-लोहारु सड़कमार्गें के बीच जो अवैध रुप से खोखे व दूसरा सामाना रखा गया था उसे पहले ही हटवाया जा चुका है। जिससे कुछ हद तक जाम से राहत भी मिली है। वहीं अब मुख्य चौक के समीप जो अवैध निर्माण जिसमें पानी की टंकी, व्यापार मंडल का कार्यालय व एक दुकान शामिल थी। उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। जेसीबी की सहायता से जो भी अवैध निर्माण यहां किया गया था उसको गिराया गया। ताकि लोगों को जाम की समस्या से पूरी तरह से छुटकारा मिल सके और इस जगह को किसी दूसरे प्रयोग में भी लाया जा सके।

प्रशासन बीते तीन चार माह से है सक्रिय:
बाढड़ा एसडीएम संजय सिंह की अगुवाई में यहां बीते तीन माह से प्रशासन अतिक्रमण को लेकर सक्रिय दिखाई दे रहा है। बात चाहे अवैध निर्माण को हो या दुकानों के सामने अतिक्रमण करने की हो सब में प्रशासन द्वारा सख्ती दिखाई गई है। जाम की समस्या को देखते हुए अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का सामान तक उठवा दिया गया था। लेकिन जाम से निजात नहीं मिल पाई थी। परंतु अब अवैध निर्माण हटाने के बाद कुछ सुधान अवश्य दिखाई दिया है। यदि प्रशासन अवैध निर्माण हटाने के साथ-साथ सड़क पर बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े करने वालों पर भी शिकंजा कसा जाए तो जाम की समस्या काफी हद तक कम हो सकती है।

error: Content is protected !!