चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

12 जुलाई, -गांव खेड़ी बत्तर बिजली घर से मैहड़ा तक पहुुंचाई जा रही हॉट लाइन के लिए खेतों के बीच बिजली के पोल गाड़े जा रहे हैं। जिससे पेश आने वाली परेशानियों को देखते हुए किसानों में इसको लेकर रोष बना हुआ है। किसानों ने मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के युवा जिला अध्यक्ष सीटू मैहड़ा की अगुवाई में प्रशासन व विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताते हुए पोलों को खेतों के किनारों पर गाड़ने की मांग की है।

खेतों के बीच पोल गाड़ने पर रोष जता रहे गांव मैहड़ा निवासी किसान राजेंद्र, नारायण, आनंद मान, रामपाल, सुरेश, जगदीश, रामनिवास, भोलू तक्षक, राजा मैहड़ा आदि ने बताया कि गांव मैहड़ा में बनी पेयजल परियोजना के लिए खेड़ी बत्तर बिजली घर से हॉट लाइन बिछाई जा रही है। इस लाइन के लिए बिजली के पोल खेतों के बीचो-बीच गाड़े जा रहे हैं। जिसके कारण किसानों को खेतों की जुताई से लेकर फसलों की कटाई तक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए वे चाहते है कि खेत के साथ बने रास्तों के समीप से व खेतों की मेंढों पर से इस लाइन को ले जाया जाए। ताकि बिजली लाइन का कार्य भी पूरा हो जाए और किसानों को भी परेशानियों का सामना न करना पड़ा।

युवा जिलाध्यक्ष सीटू मैहड़ा ने कहा कि उन्हाेंने पहले जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात की थी उसके बाद वे बिजली निगम के आला अधिकारियों को समस्या से अवगत करवा चुके हैं। लेकिन अभी तक बिजली निगम की ओर से इस पर संज्ञान नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी एक-दो दिन में बिजली निगम ने उनकी समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया तो वे जिले के किसानों के साथ मिलकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे।