चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

12 जुलाई, सर्वे रिपोर्ट तैयार होने के बाद अब नगर पालिका बरकरार रखने की आवाज उठने लगी है। मंगलवार को युवाओं ने बाढड़ा एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर नगर पालिका बरकरार रखने की मांग की है। एसडीएम ने इससे संबंधित रिपोर्ट तैयार कर दादरी जिला उपायुक्त को भेजी है।

बाढड़ा एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे युवा सुनिल कुमार, संदीप, नफे सिंह, पिंटू, तस्वीर, पवन, मुकेश,पंकज, दीपक, विकास आदि ने बताया कि बाढड़ा नगर पालिका के लिए प्रारंभिक नोटिफिकेशन 28 जून 2021 को जारी किया गया था। जिसके लिए बाढड़ा व हंसावास खुर्द के लोगों को आपत्ति दर्ज करने के लिए छह सप्ताह का समय दिया गया था। लेकिन इस दौरान एक भी दावा या आपत्ति दर्ज नहीं करवाई गई थी। जिसके बाद नगर पालिका का गठन होने पर विभाग द्वारा यहां कार्यालय स्थापित करवा दिया गया। कुछ प्रोपर्टी डीलर व राजनैतिक लोग जो कि अवैध कॉलिनियों को विकसित कर रहे थे उनका काम धंधा प्रभावित हो गया। जिसके चलते वे नगर पालिका को तुड़वाने के लिए भरसक प्रयास कर रहे हैं जिसमें उनकी राजनैतिक भावना प्रतीत होती है।

ज्ञापन सौंपने पहुंचे युवाओं ने हाल ही में की गई सर्वे रिपोर्ट पर भी सवालिया निशान उठाते हुए इसे कुछ लोगों द्वारा हाइजैक कर व दुष्प्रचार के जरिए लोगों को गुमराह करने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि बाढड़ा में करीब 1500 दुकाने व उपमंडलस्तरीय कार्यालय हैं व भविष्य में सचिवाल भवन व सिविल न्यालय बनवाया जाना भी प्रस्तावित हैं। ऐसे में नगर पालिका का दर्जा रद्द करना उचित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सर्वे कस्बे का काफी विस्तार होने के कारण काफी बड़ा हो चुका है इसलिए यहां की व्यवस्था ग्राम पंचायत के सहारे नहीं चल सकती। वहीं उन्होंने कहा कि सर्वे के दौरान यहां के दुकानदारों को शामिल नहीं किया गया है और न ही उनका पक्ष सुना गया है। युवाओं ने ज्ञापन के माध्यम से नगर पालिका का दर्जा बरकरार रखने की मांग की है।

error: Content is protected !!