केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं का धरना 22वें दिन जारी, हुई जोरदार नारेबाजी

चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

11 जुलाई, केंद्र सरकार ने पहले तीन कृषि कानून लाकर किसानों की कमर तोड़ने का काम किया था वहीं अब अग्निपथ योजना के माध्यम से युवाओं के शोषण करने पर जुटी है। यह बात डॉक्टर भूप सिंह रावलधी ने अग्निपथ योजना के खिलाफ लघु सचिवालय परिसर में संयुक्त युवा मोर्चा की अगुवाई में चल रहे धरने के 22वें दिन अपना समर्थन देते हुए कही। उन्होंने कहा कि बड़े आंदोलनों में अगुवाई हमेशा किसान और किसानी से जुड़े लोगों ने की है। यही वजह है आज युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ होते देख किसान और मजदूर एकजुटता से लड़ाई लड़ रहे हैं।

किसान नेता राजू मान ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं को गुमराह कर रहे हैं और हर रोज इस योजना बारे अपना बयान बदल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले पहल मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि किसी भी अग्निवीर को बेरोजगार नहीं रहने दिया जाएगा और उन्हें गारंटीड सरकारी नौकरी देंगे लेकिन जब हाल ही में मंत्रिमंडल की बैठक हुई तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बयान पलटते हुए कहा कि अग्निवीरों को रोजगार देने बारे विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा पहले ही बेरोजगारी दर में देशभर में पहले पायदान पर है ऐसे में मुख्यमंत्री की कोई दलील युवाओं के गले नहीं उतरने वाली है।

संयुक्त युवा मोर्चा के सदस्य मोहित ने कहा कि केंद्र सरकार को हठधर्मिता छोड़कर अग्निपथ योजना को अविलंब वापिस लेकर स्थाई भर्ती शुरू करनी चाहिए ताकि बेरोजगार युवाओं को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार जो मर्जी हथकंडे अपना ले पर केंद्र सरकार के टीओडी वापिस लेने तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। इस बीच युवाओं ने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

इस अवसर पर संयुक्त युवा मोर्चा के सचिन फौगाट, सोनू, मोनू सहित किसान सभा के रणधीर कुंगड़, अन्नदाता यूनियन के सुनील पहलवान, प्रोफेसर राजेंद्र डोहकी, मास्टर कृष्ण फौगाट, डॉ चंदन सिंह, अनूप सिंह, सुरेन्द्र, सुखबीर सरपंच, सत्यवान बलौदा, धर्मबीर समेत अनेक युवा और बुजुर्ग मौजूद थे।

error: Content is protected !!