चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

29 जून, – बाढङा नगर पालिका को ग्राम पंचायत में तब्दील करवाने की मांग को लेकर बुधवार को बाढड़ा तथा हंसावास खुर्द के लोगों ने जेजेपी के राष्ट्रीय संगठन सचिव एवं दादरी जिला प्रभारी राजेंद्र लितानी के नेतृत्व में चंडीगढ़ में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बाढङा नगर पालिका को दोबारा से ग्राम पंचायत का दर्जा देने की मांग की है।

बाढड़ा नगरपालिका का दर्जा रद् करवाने की मांग लगातार जोर पकड़ती जा रही है। नगरपालिका को रद करवाकर पुन: ग्राम पंचायत का दर्जा दिलवाने की मांग को लेकर गांव बाढड़ा व हंसावास खुर्द के ग्रामीण बाढड़ा एसडीएम संजय सिंह, दादरी जिला उपायुक्त श्यामलाल पूनिया, बाढड़ा विधायक नैना चौटाला, बाढड़ा के पूर्व विधायक व वर्तमान में हरियाणा बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र मांढी, भिवानी-महेंद्रगढ़ सांसद धर्मबीर सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, प्रदेश के शहरी निकाय मंत्री कमल गुप्ता को ज्ञापन सौंप चुके हैं। इसी कड़ी में बुधवार को ग्रामीणों ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को ज्ञापन देकर अपनी मांग उनके समक्ष रखी है। ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से डिप्टी सीएम को बताया कि बाढड़ा और हंसावास खुर्द पशुपालन और कृषि कार्यों पर आधारित हैं। दोनों गांव ग्रामीण क्षेत्र से आते हैं। लेकिन सरकार ने ग्राम पंचायत को खत्म कर नगरपालिका का दर्जा थोप दिया है जो सरासर गलत है। दोनों गांवों के लोग सर्वसम्मित से दुबारा ग्राम पंचायत का दर्जा दिलाने की मांग करते हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि दोनों गांवों को मिलाकर भी किसी एक बड़े गांव की आबादी से कम है परंतु फिर भी नगरपालिका का दर्जा देकर लोगों के लिए समस्याएं पैदा कर दी हैं। ग्रामीणों ने दूसरे गांवों का हवाला देते हुए कहा कि  इससे कई बड़े गांव मौजूद है जहां ग्राम पंचायतें कार्य कर रही हैं। दोनों गांवों के ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से जल्द नगरपालिका का दर्जा खत्म कर ग्राम पंचायत का दर्जा देने की मांग की है। जिसके बाद दुष्यंत चौटाला ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनकी मांग को पूरा करवाया जाएगा तथा जैसा ग्रामीण चाहते हैं उसी अनुसार सरकार द्वारा फैसला लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इस संबंध में जल्द ही सर्वे भी करवाया जाएगा। इस अवसर पर विद्यानंद हंसावास, निवर्तमान बीडीसी चेयरमैन भल्लेराम, मंजीत पहलवान, संदीप कुमार आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!