विभिन्न खापों और संगठनों ने दिया समर्थन

चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

22 जून, अग्निपथ योजना के विरोध में संयुक्त युवा मोर्चा की अगुवाई में 24 जून को किला ग्राउंड में एकत्रित होकर प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय में ज्ञापन दिया जाएगा। इस बात का ऐलान संयुक्त युवा मोर्चा कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लेने के बाद किया गया। इस मौके पर इलाके की विभिन्न खापों के साथ अन्य कर्मचारी और किसान संगठनों से पदाधिकारी भी मौजूद थे जिन्होंने युवाओं के आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि वे सब युवाओं के नेतृत्व में होने वाले 24 जून के विरोध प्रदर्शन में बढ़ चढ़कर भाग लेंगे।

किला ग्राउंड में चल रहे युवाओं के अनिश्चितकालीन धरने के छठे दिन कमेटी के सदस्य रवि ने कहा कि केंद्र सरकार ने बेरोजगार युवाओं के साथ छल किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के चुनावों से पहले प्रति वर्ष 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया था लेकिन आज उससे पीछे हटते हुए 18 महीने में सिर्फ 10 लाख अस्थाई नौकरियों का झांसा दे रहे हैं जो बेहद शर्मनाक है।

युवा आंदोलनकारी शुभम ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री पल पल अपने बयान बदल रहे हैं। पहले ट्वीट में कहते हैं कि वो देश के लिये जान देने वाले अग्निवीर की नौकरी की गारंटी देते हैं अगले ही क्षण उस ट्वीट को डिलीट कर कहते हैं सभी बचे हुए अग्निवीरों को हरियाणा सरकार में नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सच्चाई ये है कि 50 प्रतिशत से अधिक आरक्षण सरकार दे ही नहीं सकती तो मुख्यमंत्री को साफ बताना चाहिए कि किसके आरक्षण को कम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस तरह से युवा गुमराह होने वाले नहीं हैं।

इस अवसर पर संयुक्त युवा मोर्चा के सचिन फौगाट, नीटू, सोनू, महेश, अमित, कृष्ण फौगाट, फौगाट खाप 19 के प्रधान बलवंत नंबरदार, सांगवान खाप 40 के सचिव नरसिंह डीपीई, श्योराण खाप 25 के प्रधान बिजेंद्र बेरला, चिड़िया सतगामा के प्रधान राजबीर शास्त्री, हवेली बारह खाप के सचिव प्रभुराम गोदारा, किसान सभा के रणधीर कुंगड़, प्रवीण चेयरमैन, किसान नेता राजू मान, सुनिल पहलवान, कमलेश भैरवी, सर्वकर्मचारी संघ के जिला प्रधान राजकुमार घिकाड़ा, धर्मपाल महराणा, दिलबाग सिंह, प्रेम सिंह, शमशेर सिंह समेत अनेक बुजुर्ग और युवा मौजूद थे।

error: Content is protected !!