अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया के विरोध में युवा संयुक्त मोर्चा को विभिन्न सामाजिक संगठनों का मिल रहा समर्थन

चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

19 जून, लघु सचिवालय में अनिश्चित कालीन धरने के तीसरे दिन अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया के विरोध में युवा संयुक्त मोर्चा का रोष प्रदर्शन जारी रहा साथ ही विभिन्न सामाजिक संगठनों का समर्थन मिला।

आज के धरने की अध्यक्षता करते हुए फौगाट खाप उन्नीस के प्रधान बलवंत फौगाट ने कहा कि वे किसी दबाव में नहीं आएंगे और सरकार को झुकाकर ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही हरियाणा भर की तमाम खापों से सम्पर्क किया जाएगा और सरकार द्वारा यदि अग्निपथ योजना को वापिस नहीं लिया गया तो आंदोलन को ओर मजबूती प्रदान की जाएगी। आने वाली पीढियों के साथ खिलवाड़ होने नहीं दिया जाएगा। इसके लिए सर्वखाप पंचायतें हर कुर्बानी देने को तैयार है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार द्वारा भर्ती प्रक्रिया के नए पंजीकरण शुरू करवाने का भी विरोध किया जाएगा और पुरानी भर्तियों को ही चालू रखा जाए और युवाओं से आह्वान किया कि अलग-अलग जगह प्रदर्शन करने की बजाए जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन करें। 

धरने को सम्बोधित करते हुए युवा संयुक्त मोर्चा के सदस्य सचिन फौगाट ने कहा कि धरना प्रदर्शन शांतिपूर्वक चलाया जाएगा। आंदोलन चाहे कितना ही लम्बा क्यों न चले वे पीछे नहीं हटेंगे तथा अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया योजना को रद्द करवाकर ही दम लेंगे और सभी युवाओं को एकत्रित करके जिला स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि टोड (टूर ऑफ ड्यूटी) वापिस हो, पुरानी भर्ती प्रक्रिया लागू हो, थल सेना में शारीरिक व मैडिकल परीक्षा पास कर चुके अभ्यार्थियों का सीईई पेपर हो, ऐयरफोर्स की फाईनल मैरिट लिस्ट लगवाई जाए, पुरानी भर्तिया रद्द होने के कारण आत्महत्या किए हुए बच्चों के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाए। यदि उक्त मांगे सरकार द्वारा नहीं मानी गई तो सभी युवा धरने को छोड़कर सड़क पर उतरने के लिए मजबूर हो जांएगे।

इस अवसर पर फौगाट खाप-19 के प्रधान बलवंत फौगाट, सांगवान खाप 40 के सचिव नरसिंह डीपीई, सर्वकर्मचारी संघ के जिला प्रधान राजकुमार घिकाड़ा, किसान सभा के अध्यक्ष रणधीर कुंगड़, उप-प्रधान धर्मपाल महराणा, किसान नेता राजू मान, कृष्ण फौगाट, प्रीतम चेयरमैन, प्रेम सांगवान, संजय, बबलू, जगबीर घसौला, रणबीर फौजी आदि उपस्थित रहे।   

error: Content is protected !!