चरखी दादरी जयवीर फोगाट

14 जून,जिला की नवगठित बाढड़ा नगरपालिका का दर्जा रद्द करवाकर हंसावास व बाढड़ा को पुन: ग्राम पंचायत का दर्जा देने की मांग को लेकर भिवानी-महेंद्रगढ़ सांसद धर्मबीर सिंह ने सीएम मनोहरलाल को पत्र लिखा है। सांसद ने सीएम को लिखे पत्र की प्रतिलिपि प्रदेश के शहरी निकाय मंत्री, मुख्य सचिव व अतिरिक्त मुख सचिव को भी भेजी है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को गांव हंसावास व बाढड़ा के ग्राीमीणों ने सांसद धर्मबीर सिंह को ज्ञापन सौंपकर बाढड़ा नगरपालिका का दर्जा रद्द करवाने की मांग थी। जिसके बाद सांसद ने इसके लिए सीएम मनोहरलाल को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होने लिखा है कि बाढड़ा गांव में केवल 36 सौ वोट हैं जिसे नगरपालिका का दर्जा दे दिया गया है तथा बाढड़ा से तीन-चार किलोमीटर दूर स्थित गांव हंसावास खुर्द को भी जोड़ दिया गया है। हंसावास खुर्द एवं बाढड़ा दोनों गांवों को मिलाकर भी इनकी आबादी किसी एक बड़े गांव से कम है। लेकिन फिर भी बाढड़ा को नगरपालिका का दर्जा दे दिया गया है जिससे ग्रामीणों को काफी समस्याएं पैदा होंगी। अत: ग्रामीणों की मांगों को ध्यान में रखते हुए बाढड़ा नगरपालिका का दर्जा रद्द कर पुन: इन गांवों में ग्राम पंचायतें लागू की जाए ताकि लोगों के साथ हो रहे भेदभाव को दूर किया जा सके।

सांसद ने सीएम के साथ-साथ इसकी प्रतिलिपि हरियाणा सरकार के शहरी निकाय मंत्री कमल गुप्ता, मुख्य सचिव संजीव कौशल व अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित झा को भी भेजकर बाढड़ा नगरपालिका का दर्जा रद्द करने की अपील की है।

error: Content is protected !!