दोनों को भोंडसी जेल से दिल्ली अलग-अलग अस्पताल ले जाया गया था.
क्राइम यूनिटों की कई टीमें फरार कैदियो को पकड़ने में लगाई गई.
दिल्ली से भोंडसी लौैटते, गुरुग्राम गेस्ट हाउस में रुके और हुुए फरार

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
30 मई मंडे को एस्कोर्ट गार्द, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा जिला जेल भोन्डसी से सफदरजंग, जी.बी.पंत व एलएनजेपी  अस्पताल, दिल्ली के लिए जेल में बन्द कैदियो-दोषियों को ईलाज के लिए ले जाया गया था। अलग-अलग दोषियों को ईलाज के लिए अलग-अलग अस्पताल में ले जाना था। दोषी अभिजीत निवासी गीता वाटिका रोङ, गौरखपुर, (उत्तर-प्रदेश) तथा राकेश निवासी बल्लभगढ को एलएनजेपी  अस्पताल में चैकअप/ईलाज के लिए ले जाने हेतू गार्द में मुख्य सिपाही नीशु, मुख्य सिपाही अनिल कुमार तथा सिपाही नवीन को नियुक्त किया गया था।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि दोनो कैदिया-दोषियों को एलएनजेपी  अस्पताल से मेडिकल परीक्षण उपरांत एक प्राइवेट वाहन में बैठाकर भोन्डसी जेल वापस लाया जा रहा था। तो रास्ते मे सैक्टर-38, गुरुग्राम में एक गेस्ट हाउस में रुक गए। यहां पर दोनों दोषियों ने गार्द में तैनात कर्मचारियों को अपनी बातों में उलझा लिया तथा वहां से भाग गए। इस सम्बन्ध में थाना सदर, गुरुग्राम में धारा 222, 224, 225, 34 भा.द.स. के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस अभियोग में थाना सदर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने एस्कोर्ट गार्द में नियुक्त तीनों कर्मचारियों की लापरवाही पाए जाने पर  ’मुख्य सिपाही नीशू, मुख्य सिपाही अनिल कुमार व सिपाही नवीन’ को नियमानुसार गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें मंगलवार को अदालत में पेश किया गया।

दोषी अभिजीत अभियोग संख्या 25/2021 धारा 376(2), 354ब्, 328, 406, 506, 120बी, 34 भा.द.स. थाना महिला थाना पश्चिम, गुरुग्राम में जेल में बन्द था । जबकि दोषी राकेश अभियोग संख्या 114/2017 धारा 395, 397 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम थाना फरुखनगर, गुरुग्राम में जेल में बन्द था। इसके अतिरिक्त राकेश के विरुद्ध मारपीट करके छीनाझपटी, लूट, हथियार के बल पर लूट तथा चोरी के 4 अन्य मामले भी अंकित हैं। उच्च अधिकारियों की देखरेख में मामले की गहनता से तफ्तीश चल रही है। इनके अतिरिक्त इस मामले में मंगलवार को थाना सदर गुरुग्राम की टीम ने फरार होने वाले दोषियों की भगाने में मदद करने वाले ’अरविन्द उर्फ अनूप निवासी गाँव झाङसा’ व ’अजय जाखङ निवासी नाहरपुर रूपा’ व ’गेस्ट हाउस संचालक नितिन भारद्वाज निवासी चकरपुर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।’

पूछताछ में ज्ञात हुआ कि अरविन्द उर्फ अनुप व अजय जाखङ स्कूटी पर सवार होकर आए और होटल में दोषियों के कमरे में स्कूटी चाबी रखकर चले गए। मौका पाकर दोनों दोषी स्कूटी पर सवार होकर फरार हो गए। आरोपियों से गहनतापूर्वक पूछताछ की जा रही है। थाना के अतिरिक्त क्राइम यूनिटों की कई टीमें फरार कैदियो-दोषियों को पकड़ने में लगाई गई हैं।

error: Content is protected !!