मूलभूत सुविधाओं के अभाव में नारकीय जीवन जी रहे वार्ड वासी

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

15 मई,प्रत्येक रविवार को पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार वार्ड नंबर दो गांधीनगर में निवर्तमान पार्षद के नेतृत्व में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पुतला फूंका कर रोष जताया।

 सीवर जाम व दूषित पानी की समस्या, सीसीआई में जलभराव, टूटे पड़े सीवर के ढक्कन की समस्या का दंश झेल रहे वार्ड के लोगों ने एक मई को बैठक करके जनस्वास्थ्य विभाग को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया था। इसके बाद आठ मई को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का पुतला फूंका गया। इसके एक सप्ताह बाद भी विभाग द्वारा कोई सुध न लेने के बाद रविवार पन्द्रह मई को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ-साथ उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का भी पुतला फूंका गया। 

निवर्तमान पार्षद ने बताया कि सीवर जाम के कारण वार्ड के लोग बदबू व बीमारियों का दंश झेल रहे हैं कोई सुनने वाला नहीं है सरकार व प्रशासन फेल हो चुका है दादरी शहर के साथ कहीं ना कहीं भेदभाव किया जा रहा है सरकार में बैठे जिम्मेदार लोग कुम्भकर्णी नींद सो रहे हैं इसलिए हमने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है साथ ही जब तक समस्याओं का स्थाई समाधान नहीं हो जाता तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि अगले रविवार को आंदोलन की कड़ी में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का भी पुतला फूंका जाएगा। क्योंकि दादरी से ओमप्रकाश धनखड़ का जुड़ाव रहा है कहीं ना कहीं उनकी भी जिम्मेदारी बनती है कि दादरी कि समस्यों कि अनदेखी न करके समस्याओं का समाधान करें।

आज के कार्यक्रम में नितिन जांघू, जयभगवान मस्ताना, जयवीर झामरी, जगमोहन शर्मा, सतीश जैन, सुनील श्रीवास्तव, बजरंग लाल गर्ग, सचिन गोयल, वेद प्रकाश शर्मा, संजय समरपुरिया, रिंकू चिड़ियावाला, अनंत उपाध्याय, मुकेश कुमार, कृष्ण कुमार, जय भगवान ऐरन, श्याम सुंदर जांगड़ा, प्रवीण कुमार, ढिल्लू, अशोक कुमार, विनोद कुमार, बबीता देवी, नीलम देवी पूनम देवी, वेद कला, चंचल आदि उपस्थित रहे।