एमडीयू कुलपति की अयोग्यता की जाँच की मांग को लेकर इनसो ने मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन।

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

,26 अप्रैल,महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय रोहतक के कुलपति की अयोग्यता की जाँच को लेकर इनसो जिलाध्यक्ष मनीष छिल्लर के नेतृत्व में इनसो छात्र संघ ने मुख्यमंत्री के नाम चरखी दादरी के जिला उपायुक्त प्रदीप गोदारा को ज्ञापन सौंपा और जल्द से जल्द जाँच किए जाने मांग की।

लिखित ज्ञान के माध्यम से मनीष छिल्लर ने बताया कि ऐसे कुलपति जिनकी खुद की डिग्रियां सन्देह के घेरे में हैं आज वो कुलपति के पद पर आसीन है। इनसो छात्र संघ माँग करता है कि ऐसे व्यक्ति को बर्खास्त किया जाए। गौरतलब है कि इससे पहले भी इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आरटीआई द्वारा मांगी जानकारी के आधार पर सबूतों के साथ महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय रोहतक के कुलपति की डिग्रीयों पर सवाल उठाए थे। इनसो राष्ट्रिय महासचिव सन्जीत धवन और राष्ट्रिय कार्यकारणी सदस्य सोनू कान्हडा ने कहा कि अगर ऐसे अयोग्य कुलपति पद पर बने रहेंगे तो शिक्षा व्यवस्था का सुधार नही हो पाएगा बल्कि छात्रों का भविष्य खतरे में रहेगा। 

अगर विश्वविद्यालय का मुखिया ही अनपढ़ है तो वो छात्रों को क्या ज्ञान देंगे और वो ना ही विश्वविद्यालय को पारदर्शिता और अनुशासन से चला सकते। इनसो छात्र संगठन ने ज्ञापन सौंपकर माँग की है कि ऐसे अयोग्य अनपढ़ कुलपति को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए ताकि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना हो सके। इस मौके पर सन्जीत धवन, सोनू कान्हडा, रोहित फोगाट, लोकेश बादली, जतिन गर्ग, जितेन्द्र जीतू, संदीप राणा आदि साथी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!